वनग्राम मुक्की में 53 लोगो को लगाई गई वैक्सीन,घर-घर जाकर लोगों को किया गया प्रेरित

बालाघाट. कलेक्टर आर्य के निर्देशानुसार एवं अनुविभागीय अधिकारी बैहर गुरु प्रसाद के मार्गदर्शन में तहसील बैहर के अंतर्गत ग्रामों में हल्का पटवारी, सचिव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, कोटवार, स्व सहायता समूह सदस्यों की टीम के द्वारा ग्रामों में वेक्सीन से छूटे हुए 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को वेक्सीन लगाने के लिए निरंतर प्रेरित किया जा रहा है. इस कार्य की निरंतर समीक्षा तहसीलदार बैहर ज्योति ठाकुर द्वारा की जा रही है. सभी के प्रयासों से आज 22 मई को वनग्राम मुक्की में कुल 53 लोगो को वैक्सीन लगाई गई.

वन ग्राम मुक्की के 45 से अधिक आयु के लोग कोविड वेक्सीन लगाने के लिए इच्छुक नजर नहीं आ रहे थे. उनके मन में इस वैक्सीन के प्रति भ्रांतियां थी और उनके मन में डर था कि वैक्सीन का टीका लगाने पर उनकी मृत्यु हो जायेगी. तहसीलदार श्रीमती ज्योति धुर्वे ने मुक्की के लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगावाने के लिए जागरूक करने का बीड़ा उठाया और हल्का पटवारी, सचिव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, कोटवार, स्व सहायता समूह सदस्यों की टीम के साथ घर-घर जाकर लोगों को समझाया कि हम सभी ने कोविड वेक्सीन के दोनो डोज लगवा लिये है और अब पूरी तरह से सुरक्षित है. टीम के सदस्यों ने लोगों को बताया कि इस टीके के लगाने से किसी की मृत्यु नहीं होती है, बल्कि कोरोना संक्रमण नहीं होता है. यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. लोगों को जब टीम द्वारा बताई गई बातें समझा आयी तो वे टीका लगवाने के लिए तैयार हुए और एक दिन में ही 53 लोगों का टीकाकरण किया गया.

उल्लेखनीय है कि कोविड वैक्सीन ही महामारी से बचाव का सुरक्षा कवच है, तीसरी लहर से बच्चो को सुरक्षित करने के लिए परिवार के समस्त सदस्यों को टीका लगाने की निरंतर अपील की जा रही है ताकि परिवार के सदस्य कोरोना के वाहक ना बन सके और बच्चो की सुरक्षा हो सके.


Web Title : 53 PEOPLE VACCINATED IN VANGRAM MUKKI, DOOR TO DOOR MOTIVATING PEOPLE