7 प्रत्याशियो ने पेश किया अपूर्ण चुनाव व्यय लेखा, प्रशासन ने जारी किया नोटिस

बालाघाट. 17 वीं लोकसभा के लिए बालाघाट लोकसभा क्षेत्र क्रमांक-15 से प्रतिनिधि के निर्वाचन के लिए 29 अप्रैल को मतदान कराया जायेगा. बालाघाट लोकसभा क्षेत्र से कुल 23 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप बालाघाट लोकसभा क्षेत्र में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने के लिए प्रत्याशियों के चुनाव व्यय लेखा पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक राधानाथ पुरोहित के समक्ष सभी प्रत्याशियों को 18, 22 एवं 26 अप्रैल को अपना चुनाव व्यय लेखा प्रस्तुत करना है.

     कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने 18 अप्रैल को व्यय लेखा टीम के समक्ष अपना व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं करने पर तीन प्रत्याशियों निर्दलीय मनीषा वैद्य, निर्दलीय राकेश कुमार एवं मीरश्याम लिल्हारे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि क्यों न उन्हें प्रचार के लिए दी गई वाहन एवं सभा की अनुमति निरस्त कर दी जाये. इन प्रत्याशियों को तीन दिनों के भीतर अपना चुनाव व्यय लेखा प्रस्तुत करने कहा गया है. अन्यथा प्रचार के लिए वाहन एवं सभा की दी गई अनुमति वापस लेने के लिए वे स्वयं जवाबदार रहेंगें.

     कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने 18 अप्रैल को व्यय लेखा टीम के समक्ष अपूर्ण व्यय लेखा प्रस्तुत करने पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ढालसिंह बिसेन, निर्दलीय बोधसिंह भगत, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मधु भगत, गोंडवाना गंणतंत्र पार्टी के जयसिंह टेकाम को नोटिस जारी किया है कि वे तीन दिनों के भीतर अपने चुनाव व्यय की रजिस्टर में प्रविष्टि पूर्ण कर निरीक्षण के लिए व्यय लेखा टीम के समक्ष प्रस्तुत करें. अन्यथा उनके विरूद्ध भादवि की धारा-171-झ के तहत कार्यवाही की जायेगी और निर्वाचन के दौरान वाहन प्रयोग करने के लिए दी गई अनुमति वापस ले ली जायेगी.


Web Title : 7. REPATRIIS PRESENTING INCOMPLETE ELECTION EXPENDITURE ACCOUNTS, ADMINISTRATION NOTICES ISSUED