पंच के खिलाफ लामबंद पंचायत प्रतिनिधि और ग्रामीण, पुलिस अधीक्षक और कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग

बालाघाट. पंचायत कार्यो में बाधा पहुंचाने, महिला सरपंच को परेशान करने और पंचायत के जरूरी दस्तावेज के गायब होने के मामले में बहेला थाना में पंच क्रांति पिता बिसनदास नगपुरे, के खिलाफ शिकायत दिये जाने के बावजूद, कार्यवाही नहीं होने से नाराज सरपंच, पंच, रोजगार सहायक और ग्रामीण 05 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पहुंचे और पुलिस अधीक्षक कार्यालय एवं कलेक्ट्रेट में बहेला थाना द्वारा कार्यवाही नहीं किये जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की.  

सरपंच प्रतिनिधि एवं वार्ड क्रमांकदो के पंच राजेश्वर लिल्हारे ने बताया कि क्रांति नगपुरे गांव में अक्सर विवाद करता रहता है. गांव में विकास कार्य में अक्सर बाधा पहुंचाता है. श्री लिल्हारे ने बताया कि क्रांति नगपुरे लंबे समय से महिला सरपंच को परेशान कर रहा है. विगत दो अक्टूबर को ग्राम पंचायत में ग्रामसभा हुई थी. इसके लिए पंचायत स्तर पर गांव में मुनादी कराकर सभी को सभा में उपस्थित होने के लिए कहा गया था, लेकिन ग्रामसभा होने के बाद क्रांति नगपुरे ने व्यक्तिगत रूप से ग्रामसभा में न बुलाने की बात कहते हुए विवाद किया और सभी को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी. साथ ही उसने पंचायत भवन में कब्जा कर लिया. तीन अक्टूबर को मालूम हुआ कि पंचायत भवन में निर्माण कार्य की फाइलें गायब हैं. माप पुस्तिका, कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र नहीं मिल रहे हैं. ग्रामीणों को आशंका है कि क्रांति नगपुरे ने अपने साथियों के साथ मिलकर आवश्यक फाइलें गायब कर दी है. इस संबंध में सभी ग्रामवासियों द्वारा थाने में सूचना दी गई और आवेदन लेकर पुलिस ने दो दिन में कार्यवाही करने का आश्वासन दिया, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी कार्यवाही नहीं होने पर सभी ग्रामीण गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय एवं कलेक्ट्रेट ज्ञापन सौंपकर क्रांति नगपुरे के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की गई है, ताकि गांव के विकास कार्य में बाधा न पहुंचे और गांव में शांति एवं सौहार्द्र बना रहे. सरपंच प्रतिनिधि राजेश्वर लिल्हारे ने बताया कि अगर पुलिस प्रशासन कोई कदम नहीं उठाता है तो सभी ग्रामवासी एसपी कार्यालय के सामने धरना पर बैठेंगे.


Web Title : A MEMORANDUM WAS SUBMITTED TO THE PANCHAYAT REPRESENTATIVES, VILLAGERS, SUPERINTENDENT OF POLICE AND COLLECTORATE DEMANDING ACTION AGAINST THE PANCH.