आयुष मंत्री कावरे एवं आयोग अध्यक्ष बिसेन ने ग्राम खारा में राजा भोज और पूर्व विधायक स्व. भुवनलाल पारधी की प्रतिमा का किया अनावरण

बालाघाट.   किरनापुर के पूर्व विधायक एवं जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष स्व. भुवनलाल पारधी की जयंती के अवसर पर 28 जून को राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे एवं आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने ग्राम खारा में श्रीराम तालाब के पास चक्रवर्ती राजा भोज एवं स्व. भुवनलाल पारधी की प्रतिमा का अनावरण किया. इन प्रतिमाओं के निर्माण के लिए राशि आयुष मंत्री कावरे ने स्वयं की निधि से उपलब्ध कराई है. इस अवसर पर डॉक्टर बी. एम. शरणागत, डॉ. सी. एस. पारधी, जनपद पंचायत अध्यक्ष फूलचंद सहारे, डॉ. टी. डी. वैद्य, देवीचरण पारधी एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आयोग अध्यक्ष बिसेन ने इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज ग्राम खारा में राजा भोज और पूर्व विधायक स्व. भुवनलाल पारधी जी की प्रतिमा का अनावरण किया गया है. यह दोनों ऐसे व्यक्तित्व हैं जो अपने कामों से पहचाने जाते हैं. समाज और क्षेत्र के विकास के लिए इनके द्वारा जो कार्य किए गए हैं वह अनुकरणीय हैं. आयोग अध्यक्ष बिसेन ने कहा कि आज 28 जून को प्रदेश कैबिनेट की बैठक में बालाघाट में मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. बालाघाट में खुलने वाले इस मेडिकल कॉलेज का नामकरण राजा भोज के नाम पर किया जाएगा.  

कार्यक्रम के अध्यक्ष आयुष मंत्री कावरे ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि राजा भोज और पूर्व विधायक स्व. भुवनलाल पारधी एक आदर्श व्यक्ति थे इनके द्वारा जो काम शुरू किए गए हैं उन्हें आगे बढ़ाने के लिए हम तत्परता के साथ काम करेंगे. उनके कार्यों से प्रेरणा लेने एवं उनकी यादों को जनमानस में अमिट रखने के लिए उनके द्वारा राजा भोज एवं स्व. पारधी जी की प्रतिमा के निर्माण के लिए अपने स्वयं के निधि से राशि प्रदान की गई है. मंत्री कावरे ने कहा कि स्व. भुवनलाल पारधी उनके आदर्श रहे हैं और उनके जीवन से उन्हें बहुत कुछ सीखने भी मिला है. उनके द्वारा किरनापुर क्षेत्र के विकास के लिए जो कार्य किए गए हैं हम उन्हें आगे बढ़ाने का काम करेंगे.


Web Title : AYUSH MINISTER KAVRE AND COMMISSION CHAIRMAN BISEN HELD A MEETING AT VILLAGE KHARA TO PAY HOMAGE TO RAJA BHOJ AND FORMER MLA LATE SHRI. STATUE OF BHUVANLAL PARDHI UNVEILED