भांडामुर्री के किसानों ने दलगत भावना से ऊपर उठकर किसान हित में लिया लोकसभा चुनाव बहिष्कार का फैसला भाजपा के समर्थन मूल्य की मोदी ग्यारंटी से नाखुश है किसान

लालबर्रा. नगर मुख्यालय से 15 किमी. दूर स्थित ग्राम भांडामुर्री के किसान भाई 2 अप्रेल को दोपहर 2 बजें तहसील कार्यालय पहुंचे, यहां उन्होंने नायब तहसीलदार सुरेश कुमार उपाध्याय को मोदी सरकार की गारंटी फेल होने से भांडामुर्री के आक्रोशित किसानों एवं समस्त ग्रामवासियों ने आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का लिखित ज्ञापन सौंपा.  

उन्होंने सौंपे ज्ञापन में उल्लेख किया है कि आज 2 अप्रेल की प्रातः गांव के खिलवा मुठवा के पास ग्राउंड मे समस्त किसानों एवं ग्रामवासियो द्वारा बैठक आहुत कर भाजपा द्वारा चुनाव से पर्व धान के समर्थन मूल्य 3100 रुपये तथा गेंहू का समर्थन मूल्य 2700 रुपये का वादा मोदी गारंटी के नाम पर किया था लेकिन वादा और गारंटी को पूरा ना कर किसानों को वादों के नाम पर ठगने का काम किया है. जिससे वह आक्रोशित है. जिसके कारण वह प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार की विश्वनीयता पर अब विश्वास नहीं है, तथा किसानो एवं समस्त ग्रामवासियों ने इसी के चलते लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है और प्रदेश के सभी किसानो से अपील की है कि आगामी लोकसभा चुनाव का किसान हित में बहिष्कार करे.  

आपकों बता दे कि विधानसभा चुनाव के पूर्व भाजपा ने घोषणा की थी कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर धान का समर्थन मूल्य 3100 रूपये एवं गेंहू 2700 रूपये प्रति क्विंटल दिया जाएगा, बावजूद प्रदेश में सरकार बनने और प्रदेश के मुख्यमंत्री  डॉ. मोहन यादव मोदी जी की गारंटी को पूरा किए जाने के भरोस के बाद भी सरकार द्वारा पुराने समर्थन मूल्य 2183 रूपये प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी किए जाने से किसा आक्रोशित है और किसान अपने आप को ठगा महसूस कर रहे है. जिससे किसानों में भाजपा के प्रति आक्रोश व्याप्त है और सरकार के वादाखिलाफी के विरोध में किसान आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का मन बना रहे है. बीते 24 मार्च को भांडामुर्री के किसान व ग्रामीणजनों ने एक बैठक आयोजित कर भाजपा सरकार द्वारा की गई घोषणा पूरी नही होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया था.  

क्षेत्रीय किसानों का कहना है कि भाजपा ने प्रदेश की जनता और किसानों से झूठे वादे कर सरकार बना ली है परन्तु घोषणा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिससे देश के  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है और लोकसभा चुनाव होने वाले है. उसमें भी बड़ी-बड़ी घोषणा एवं वादे कर वोट लेकर सरकार बना लेगें, लेकिन अब हमने निर्णय लिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव का किसानों द्वारा बहिष्कार किया जायेगा.  ज्ञापन सौपने के दौरान प्रमुख रुप से किसान बुद्धसिंग पारधी, घनश्याम बिसेन, दिगंबर ठाकरे, अश्विनी भैरम, भाऊदास मेश्राम, टेमेश्वर हनवत, देवानन्द बिसेन, राजाराम कटरे, देवेन्द्र ठाकरे, देवाजी गाडेश्वर, मंगलप्रसाद बाहेश्वर, मारुती कटरे, चतुर्भुज बिसेन, मोहपत कटरे, निर्मल कुमार पारधी, नेतराम पटले, जयकिसन बिसेन, लखन क्षीरसागर, प्रतापलाल पारधी, उत्तमसिंग पटले, दिनेश्वर पटले, छत्रपाल पारधी, मधुप्रसाद ठाकरे, अधार सिंग परते, रामप्रसाद बघेले, प्रितम पन्द्रे, नेतराम बघेल, मनोज बघेल, युवराज क्षीरसागर, जयपाल टेंभरे, सम्पत कटरे सहित अन्य शामिल थे.


Web Title : BHANDAMARURI FARMERS RISE ABOVE PARTY LINES, DECIDE TO BOYCOTT LOK SABHA POLLS IN FARMERS INTEREST FARMERS UNHAPPY WITH BJPS MODI GUARANTEE OF SUPPORT PRICE