लापरवाह ट्रक चालक ने सड़क किनारे लगे विद्युत पोल को मारी टक्कर, करेंट प्रवाहित विद्युत पोल जमीन पर गिरा- बाल-बाल बचे लोग

बालाघाट. शहरी क्षेत्र और इससे लगे कोसमी तक सड़कों में भारी वाहनों की आवाजाही के बावजूद सड़क किनारे पसरे अतिक्रमण दुर्घटनाओं का न्यौता दे रहे है, अक्सर इस मार्ग पर दुर्घटनाओं सामने आते रही है और संभावना भी बनी रहती है, बावजूद इसके सड़को के किनारे पसरे अतिक्रमण को लेकर कोई कार्यवाही नहीं होने से अतिक्रमण सड़को तक पहुंच गये है, जो दुर्घटना को बढ़ावा दे रहे है, रविवार 27 मार्च को दोपहर को कोसमी आदर्श नगर में सड़क किनारे लगे विद्युत पोल को नवेगांव से बालाघाट की ओर आ रहे एक लापरवाह ट्रक चालक ने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि सीमेंट का विद्युत पोल, ट्रक की टक्कर से वहीं धराशाही होकर गिर गया. जिस वक्त यह हादसा सामने आया, उस वक्त बिजली लाईन पर करेंट प्रवाहित हो रहा है, हालांकि किसी के प्रवाहित बिजली लाईन के संपर्क में नहीं आने से लोग बाल-बाल बच गये अन्यथा किसी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था. फिलहाल घटना की जानकारी मिलने के बाद विद्युत विभाग में खंबे से लगी बिजली लाईन पर प्रवाहित हो रहे करेंट को विच्छेद किया और उसे सड़क से हटाने का काम किया. इस घटना के बाद काफी समय तक लोगों को गर्मी में बिजली कट जाने से परेशानी का सामना करना पड़ा.

ट्रक की टक्कर से क्षतिग्रस्त होकर गिरे सीमेंट के बिजली पोल और बिजली तार टूटने से बिजली विभाग को हजारों रूपये का नुकसान पहुंचा है. बताया जाता है कि ट्रक, बालाघाट के किसी ट्रांसपोर्ट का है, इस घटना के बाद ट्रांसपोर्ट मालिक ने बिजली पोल और तार के नुकसान का जिम्मा उठाया है. जिसके बाद क्षतिग्रस्त बिजली पोल और बिजली तार को पुनः व्यवस्थित करने में आ रहे खर्च की राशि ट्रांसपोर्ट से विभाग वसुल कर उसे बिजली पोल और बिजली तार को दुरूस्त करवा रहा है.  

कोसमी पूर्व सरपंच गगन नगपुरे ने बताया कि कोसमी क्षेत्र ट्रांसपोर्ट वाला भाग है, जहां बड़े गोदाम है, जहां भारी वाहनों का आना-जाना होता है, आज की घटना में लोग बाल-बाल बच गये है, अन्यथा एक बड़ी घटना हो सकती थी. सालों बाद भी सड़क की चौड़ाई वही है लेकिन आबादी बढ़ गई है, कभी भी सड़क के चौड़ीकरण पर ध्यान नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि राजनीतिक इच्छाशक्ति में कमजोरी के कारण शहर की जनता सड़को पर आवागमन की समस्या से जूझ रही है, कभी तपती धूप पर मंत्री, विधायक और सांसद खड़े होकर देखे कि रेलवे क्रार्सिंग पर किस तरह ओवरब्रिज नहीं होने से लोगों को घंटो परेशान होना पड़ता है, आखिर जिले के राजस्व से यदि जिले का विकास राजनीतिक पद पर बैठे नेता नहीं करवा पा रहे है तो वह उन्हें चुनकर संसद और विधानसभा में भेजने वाली जनता के वोटों के साथ अन्याय कर रहे है, जिसका जवाब जनता उन्हें देगी.


Web Title : CARELESS TRUCK DRIVER HITS ELECTRIC POLE ON ROADSIDE, CURRENT FLOWING ELECTRIC POLE FALLS ON THE GROUND CHILD SURVIVORS