आकाशीय बिजली गिरने से बालक और मवेशी की मौत, वृद्ध घायल

कटंगी. क्षेत्र के ग्राम गुडरूघाट में बुधवार की शाम करीब 4 बजे आकाशीय बिजली गिरने की वजह से एक 10 वर्षीय मासुम बालक सहित एक मवेशी की मौत हो गई. बालक अपने दादा के साथ खेत गया था. रास्ते में बैलगाड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने की वजह से 10 वर्षीय मासुम बालक की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं दादा भी गंभीर रुप से घायल हो गया. जिसे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल कटंगी में भर्ती किया गया है.

प्राप्त जानकारी अनुसार गुडरूघाट निवासी 65 वर्षीय खेमचंद लिल्हारे, अपने 10 वर्षीय नाती वैभव लिल्हारे के साथ बैलगाड़ी लेकर खेत में पशुचारा पैरा लाने के लिए गए थे. वापसी में घर लौटते वक्त अचानक से बारिश का मौसम बन गया. वहीं घर पहुंचने से पहले महज कुछ दूर होने पर बैलगाड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने की वजह से वैभव लिल्हारे और एक पालतु मवेशी बैल की मौके पर मौत हो गई. घटना के बाद बालक और उसके दादा को सरकारी अस्पताल कटंगी लाया गया. जहां डॉ. भूपेन्द्र गजभिए ने बालक के मृत घोषित कर दिया.

परिजनों ने बताया कि वैभव अपने दादा खेमचंद लिल्हारे के साथ बुधवार को करीब 2 बजे बैलगाड़ी लेकर पैरा लाने के लिए खेत गया था. वही जब मौसम खराब होने लगा तो दोनों बैलगाड़ी में पैरा लादकर घर की तरफ वापस आने लगे, घर पहुंचने से कुछ दूरी पर ही बारिश शुरू हो गई और अचानक से बारिश के बीच बिजली गिरने की वजह से बालक और एक बैल की मौत हो गई. वही खेमचंद भी गंभीर रुप से झूलस गये, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.  


Web Title : CHILD AND CATTLE KILLED, ELDERLY INJURED IN LIGHTNING STRIKE