बोधसिंह पर दलितों के अपमान का आरोप लगाने वाले कांग्रेस एससी विभाग जिलाध्यक्ष जयरंजन बिंझोड़े का हद्रय परिवर्तन, बोले में कांग्रेस का सिपाही हुॅ, कटंगी में दलित डेमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस

बालाघाट. कटंगी विधानसभा में भाजपा से टिकिट नहीं मिलने से बोधसिंग भगत नाराज थे. इसी दौरान कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं को लगा कि भाजपा के सर्वे में आगे चल रहे बोधसिंह भगत को यदि हम अपनी ओर लाते है तो निश्चित ही इसका फायदा कांग्रेस को मिल सकता है और यह सीट, यदि कांग्रेस जीत जाती है तो कमलनाथ जी के पास हमारे अंक बढ़ जाएंगे और यही सोच ने क्षेत्र में कांग्रेस की बनी बनाई स्थिति में विद्रोह पैदा कर दिया. जैसे ही बोधसिंह को कांग्रेस में प्रवेश मिला. वैसे ही कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई और बोधसिंह भगत को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद यह बगावत खुलकर सामने आ गई. इसी दौरान कांग्रेस प्रत्याशी बोधसिंग पर पूर्व चुनावो में कथित तौर से किये गये दलितों के अपमान का आरोप सामने आकर कांग्रेस एससी विभाग के जिलाध्यक्ष जयरंजन बिंझोड़े ने लगाए. जिसका परिणाम यह रहा कि कांग्रेस का दलित वोट बैंक खिंसकने लगा. जिसके बाद विगत दिनों जनसभा में कांग्रेस के पूर्व सांसद विश्वेश्वर भगत और कांग्रेस के एससी विभाग के जिलाध्यक्ष जयरंजन बिंझोडे़ के नहीं पहुंचने के मैसेज ने जनसभा से ज्यादा पब्लिसिटी पा ली. जिस डेमेज को कंट्रोल करने में जुटी कांग्रेस ने पहले विश्वेश्वर भगत को मीडिया के सामने लाया और 07 नवंबर को वह जयरंजन बिंझोड़े को सामने लेकर आई थी. जिला कांग्रेस कार्यालय में हद्रय परिवर्तन होने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए कांग्रेस एससी विभाग के जिलाध्यक्षं जयरंजन बिंझोड़े ने कहा कि वह कांग्रेस के सिपाही है, वह कांग्रेस के लिए काम करेंगे. कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाने के जिले की सभी 06 विधानसभा सीटो पर प्रचार करेंगे. हालांकि पूर्व में कांग्रेस प्रत्याशी बोधसिंह भगत पर दलितों के अपमान के लगाये गये आरोप को लेकर वह टाल गए और सवाल से अलग जवाब देते हुए कहा कि जो बात है वह परिवार की बात है. हालांकि यह बोलते समय जिस तरह से उनके चेहरे के हावभाव और उनका व्यक्तित्व झलक रहा था. उससे साफ था कि वह मानसिक रूप से तैयार नहीं है. फिलहाल, जिले में कांग्रेस का पूरा फोकस, कटंगी विधानसभा में है, जहां कांग्रेस की कमजोर होती स्थिति को, संभालने में कांग्रेस लगी है, लेकिन सवाल अब यह है कि आखिर जयरंजन ने कांग्रेस प्रत्याशी बोधसिंह पर लगाए गए दलितों के अपमान के आरोप का जवाब क्यों नहीं दिया? 


Web Title : CONGRESS SC DEPARTMENT DISTRICT PRESIDENT JAIRANJAN BINJHORE, WHO ACCUSED BODH SINGH OF INSULTING DALITS, SAID THAT HE IS A SOLDIER OF THE CONGRESS.