जंगली सूकर के मांस और हथियार के साथ एक गिरफ्तार

बालाघाट. जिले में वन्यप्राणियों के शिकार की घटनाए थमने का नाम नहीं ले रही है, खासकर जंगली सूकर के मांस को खाने की मंशा से जिले मंे बहुतायत जंगली सूकरो का शिकार की ज्यादा घटनाएं सामने आते है, यह मामला भी जंगली सूकर का मांस खाने के लिए किए गए शिकार से जुड़ा है.  जंगली सूकर के शिकार कर उसका मांस पकाकर खाने वाले एक आरोपी को वनविभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है.

वन अमले की माने तो कुमनगांव वृत्त के ग्राम उड़दना में मुखबिर की सूचना और वरिष्ठ वन अधिकारियों के मार्गदर्शन में उड़नदस्ता वनवृत्त बालाघाट ने बीती रात छापामार कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया. जिसके पास से जंगली सूकर का पका मांस और शिकार के बाद जंगली सूकर को काटने प्रयुक्त किए गए हंसिया को बरामद किया है.

जानकारी अनुसार, मुख्य वनसंरक्षक अधिकारी के निर्देशन और डीएफओ तथा उप वनमंडल अधिकारी उकवा (सामान्य) प्रशांत साकरे के मार्गदर्शन पर उड़नदस्ता ने उड़दना निवासी अघ्घन पिता नंदकिशोर माहुले के घर से लगभग आधा किलो पके हुए जंगली सूअर के मास के साथ हसिया जब्त की है. उड़नदस्ता प्रभारी के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में शिशुपाल गणवीर, राकेश कुमार सनोडिया वनपाल, नरेंद्र कुमार शेंडे, दिलीप पालेवार, तिलक सिंह राहंगडाले, विजयभान नागेश्वर, सौरभ यादव वनरक्षक, शंभू यादव वाहन चालक तथा उत्तर लामता (सामान्य) वन परिक्षेत्र अधिकारी कृष्ण कुमार नामदेव की भूमिका सराहनीय रही. उड़नदस्ता द्वारा की गई इस कार्यवाही के बाद उड़नदस्ता दल ने अग्रिम कार्यवाही के लिए मामला उत्तर लामता (सामान्य) वन परिक्षेत्र को सौंप दिया है. जिसमें विधिवत कार्यवाही कर प्रकरण को विवेचना में लिया है.


Web Title : ONE ARRESTED WITH WILD BOAR MEAT AND WEAPONS