खाली पुलिस क्वार्टर से लावारिस हालत में मिला डेढ़ किलो गांजा, कच्ची शराब की सूचना पर पहुंचा था आबकारी अमला

बालाघाट. शहर के वार्ड क्रमांक 5 में नगर निरीक्षक के निवास से चंद कदम की दूरी पर स्थित खाली पुलिस क्वार्टर के पास से आबकारी विभाग ने करीब डेढ़ किलो प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजा बरामद किया हैं.   दरअसल, आबकारी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बसस्टैंड से लगे पुलिस कालोनी के पास की झोपड़पट्टी में कुछ लोग अवैध शराब का कारोबार कर रहे हैं. जिसके बाद आबकारी अमले ने यहां दबिश दी लेकिन आबकारी पुलिस को उन घरों में कुछ नही मिला. वहीं आबकारी पुलिस ने संदेह के आधार पर पास के जर्जर हालत में पड़े पुलिस क्वार्टर मंे तलाश किया तो यहां आबकारी पुलिस को एक जर्मन के डब्बे में छिपाकर रखे गए करीब डेढ़ किलो प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजा मिला. जिसमंे पॉलीथिन में खुले गांजे के साथ पुड़िया भी बनी रखी थी. गौरतलब हो कि  लंबे समय से यहां पर अवैध गांजे का कारोबार फल फूल रहा हैं. जबकि इसी पुलिस लाइन में थानाप्रभारी सहित अन्य पुलिसकर्मी और परिजन रहते हैं, लेकिन इन कारोबारियों पर पुलिस का थोड़ा भी भय नही हैं.  

सूत्रों की मानें तो पुलिस लाइन से सटकर ही सरकारी और नहर की जमीन पर सालों पूर्व अतिक्रमण कर बसी इस बस्ती में कुछ लोग इस प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजे का व्यवसाय कर रहे हैं. जिसकी सूचना अनेक मर्तबा पुलिस को भी दी जा चुकी है, लेकिन पुलिस हमेशा कार्यवाही करने से बचती रही हैं. यही नही इस मोहल्ले के अलावा बसस्टैंड में ठेला लगाकर अपना धंधा करने वाले एक व्यक्ति द्वारा भी धंधे की आड़ में गांजा बेचने का कार्य किए जाने की खबर हैं. जिसकी जानकारी भी जिम्मेदारों को हैं लेकिन पता नही क्यों जिम्मेदार मौन है.  वारासिवनी में गांजे का कारोबार जिम्मेदारों की सुस्ती की वजह से तेजी से फल फूल रहा है, जिसके नशे के आगोश में युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है.  आबकारी पुलिस की मानें तो हमें मुखबिर से सूचना मिली थी कि वार्ड के एक मोहल्ले में कच्ची शराब बेची जा रही हैं. जिसकी कार्यवाही के लिए यहां पहुंचे थे. इसी दौरान खाली पड़े पुलिस क्वार्टर में तलाशी के दौरान गरीब डेढ़ किलो गांजा लावारिस हालात में डब्बे के अंदर मिला है. जिसे जब्त कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है.  


Web Title : ONE AND A HALF KG GANJA WAS FOUND IN AN ABANDONED CONDITION FROM THE EMPTY POLICE QUARTERS, EXCISE STAFF REACHED ON THE INFORMATION OF RAW LIQUOR