वीडियो वायरल करने वाले कांग्रेस के हिमायती नहीं मुझसे राजनीतिक रंजिश निभाकर मेरी छवि को कर रहे धूमिल-अनुराग चतुरमोहता, चुनाव के कारण रहा खामोश, युवा कांग्रेस अध्यक्ष पर मैंगनीज चोरी का आरोप

बालाघाट. चुनावी मतदान से एक दिन पूर्व भरवेली क्षेत्र के हीरापुर के जीवन ज्योति आश्रम से वाहन से लौट रहे नारी सम्मान योजना प्रभारी कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता का एक वीडियो युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष तबरेज पटेल द्वारा बनवाकर उसे सोशल मीडिया में यह कहकर वायरल किया गया है कि अनुराग, कथित तौर पर भाजपा के लिए क्रिश्चियन मतदाताओं से मिलने गए थे, यही नहीं बल्कि वीडियो में गद्धार भी कहा गया है.

छवि को धूमिल करने वाले इस वीडियो को लेकर मतदान के दूसरे दिन 18 नवंबर को प्रेसवार्ता में अनुराग चतुरमोहता ने विस्तृत रूप से अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि उन्हेें भाजपा का काम करने के नाम से वीडियो प्रसारित करने वाले कांग्रेस के हिमायती नहीं बल्कि उनसे पुरानी रंजिश निभा रहे है, जो रंजिश जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में हार की है, युवा कांग्रेस अध्यक्ष तबरेज पटेल समझते है कि मैने उनके भाई को जनपद अध्यक्ष चुनाव में हराया लेकिन यदि वह हारते तो एक वोट से हारते लेकिन वह दो वोटों से हारे. जिस अमित लिल्हारे की पत्नी के मत नहीं मिलने की रंजिश वह रखे हुए है, उन्हें स्वयं कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष सुकदेवमुनी कुतराहे, पूर्व जिला पंचायत सदस्य उम्मेद लिल्हारे, रितुराज मोहारे और लक्ष्मण राणा लेकर गए थे. जिनके साक्ष्य भी उनके साथ मौजूद थे.  

कांग्रेसी अनुराग चतुरमोहता ने कहा कि यही नहीं कथित तौर से भाजपा के हिमायती बनकर क्रिश्चियन आश्रम में आने की जो बात प्रसारित किये गए वीडियो में मेरे बारे में कही जा रही है, और जिसके द्वारा प्रसारित किया जा रहा है, उनके पिता और कंकर मुंजारे में कभी गहरे संबंध थे लेकिन कंकर मुंजारे द्वारा उन्हें अपने से अलग कर दिए जाने के बाद से वह मुंजारे परिवार के कभी हिमायती नहीं रहे, अब जब अनुभा मुंजारे जी कांग्रेस से चुनाव लड़ रही है तो वह उनके हिमायती बनने का ढोंग कर रहे है, जबकि वह नहीं चाहते कि अनुभा मुंजारे जी चुनाव जीते. एक बड़ा सवाल यह है कि जिस आश्रम में जाने की बात पर मुझ पर आरोप लगाया जा रहा है, उस आश्रम में वह केवल 16 नवंबर को नहीं बल्कि 10 से 15 सालों से जा रहे है. चूंकि वह बैहर के चुनाव प्रभारी है, जहां से कांग्रेस अध्यक्ष संजय उईके चुनाव लड़ रहे है, उनके विधानसभा बैहर और उकवा में काफी मतदाता क्रिश्चियन है, जो कहीं  ना कहीं आश्रम से संबंध रखते है, चूंकि चुनाव में आम जनता और धार्मिक संगठनों से कोई कांग्रेस ही नहीं बल्कि हर राजनीतिक दल मुलाकात करते है और जीवन ज्योति आश्रम में लगातार जाने से मेरे संबंध थे, इसलिए मैं कांग्रेस का पक्षधर बनकर वहां गया था.

जहां अपने 40-50 साथियों के साथ युवा कांग्रेस अध्यक्ष तबरेज पटेल ने उन्हें घेरकर वीडियो बनाया और यह बताने का प्रयास किया कि मैं यहां भाजपा प्रतिनिधि के रूप में पहुंचा था. जबकि उस वक्त ना तो मेरे साथ कोई भाजपा का प्रतिनिधि था और ना ही प्रलोभित करने वाली ऐसी कोई सामग्री और यदि उसे विश्वास था तो वह वाहन चेक कर लेते. चूंकि चुनाव में किसी प्रकार का आपसी विवाद ना हो, इस कारण वह खामोश रहे.  

उन्हांेने कहा कि व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस को मैं पसंद करता हुॅं और मेरा परिवार कांग्रेस से जुड़ा रहा है, इस कारण वह कांग्रेस में है, यदि साहब बोलेंगे तो वह कांग्रेस में नही रहेंगे. उन्हांेने कहा कि यदि वह कांग्रेस के विरोधी होते तो उनके परिचित और जहां उन्होंने सभा ली है, वहां वह यह नहीं कहते है कि हमें कांग्रेस की सरकार बनाना है और पंजा हमारा निशान है.  कांग्रेस नेता अनुराग चतुरमोहता ने सवाल किया कि सफेद कपड़ा पहनकर और चार से पांच गाड़ियांे को मैटेन करने वाले तबरेज खान कौन सा व्यापार करते है? उन्होंने कहा कि अपने मैगनीज चोरी के धंधो को छिपाने के लिए वह कांग्रेस में है, जिनका मुख्य व्यवसाय भरवेली खदान से मैगनीज चोरी और कटंगी के पौनी से मैगनीज चोरी करके उसे कटंगझरी में प्यूरीफाई करवाकर उसे बेचने का काम करते है.  

अनुराग चतुरमोहता ने कहा कि यदि उस दिन वह यह वीडियो वायरल कर देते कि युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने साथियांे के साथ उन्हें घेरा और उनके साथ बदत्तमिजी की तो व्यापारी और एक संभ्रात परिवार से आने के कारण, जरूर इस कम्युनिटी के लोगों पर असर होता और इसका नुकसान कांग्रेस को होता, लेकिन वह कांग्रेस के सिपाही है, करके उन्होंने समय की नजाकत को समझते हुए ऐसा नहीं किया. उन्होंने वीडियो वायरल करने वालो को चेताया कि अपनी व्यक्तिगत छवि बनाने के लिए मेहनत करो, किसी दूसरे को नीचा दिखाने से तुम्हारी छवि नहीं बनेगी. मेरे लोगों को मुझ पर विश्वास है कि मैं कल भी सही था और आज भी सही हॅु.  वह वह सतर्क रहे कि उनके काले हीरे के व्यवसाय पर यदि प्रशासन या पुलिस अंकुश नहीं लगाती है तो वह छापामार कार्यवाही करेंगे और इन्हें बेनकाब करने का काम करेंगे. उन्होने कहा कि अनुराग ने हमेशा कांग्रेस का ही काम किया है, नारी सम्मान योजना में हजारों नारियों से फार्म भरवाना हो या फिर कोरोना जैसी विपदा में कांग्रेस नेता होने के नाते जरूरतमदो के लिए ऑक्सीजन कंसट्रेटर देना हो या फिर अनाज पहुंचाना हो.   उन्होंने कहा कि जहां तक क्रिश्चियन समाज को भाजपा में वोट देने की अपील एक बेवकूप ही कर सकता है, सबकी आस्था होती है कि वह, कहां जायें, जिसके लिए किसी रोक नहीं है.  


Web Title : CONGRESS LEADER ANURAG THAKUR ACCUSES YOUTH CONGRESS PRESIDENT OF STEALING MANGANESE