जिला पंचायत सीईओ ने किया लालबर्रा क्षेत्र के ग्रामों का भ्रमण, विकास कार्यों का लिया जायजा

बालाघाट. जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती उमा महेश्वरी ने लालबर्रा विकासखंड के ग्रामों का भ्रमण कर प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा एवं अन्य ग्रामीण विकास योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने अधूरे कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये.

सीईओ श्रीमती महेश्वरी ने ग्राम कंजई में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास भवनों का निरीक्षण किया एवं आवास शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये. ग्राम कंजई में ही वर्ष 2018-19 में स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास पूर्ण न होने के कारण हितग्राही गणेश तिवारी को आवास पूर्ण करने 15 दिवस का समय दिया गया. उन्होंने मुख्यमंत्री ग्राम सरोवर योजना के अंतर्गत ग्रामीण यांत्रिकी सेवा द्वारा निर्मित किए जा रहे सरोवर का निरीक्षण किया और कार्यपालन यंत्री श्री कोरी को शेष कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये. उन्होंने ग्राम पंचायत निलजी में मनरेगा योजना के तहत कंटूर ट्रेंच निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया और कार्य स्थल पर अधिक से अधिक श्रमिक नियोजित कर पंचायत द्वारा प्रारंभ कार्य को समय सीमा में तकनीकी प्राक्कलन अनुसार पूर्ण करने के निर्देश दिये.

मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती महेश्वरी मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत विकासखंड लालबर्रा के ग्राम मानपुर के मात्रधाम संकुल स्तरीय संगठन द्वारा संचालित सिलाई केंद्र का अवलोकन किया गया. संगठन की अध्यक्ष श्रीमती ममता चौहान द्वारा विस्तारपूर्वक बताया गया कि इस कार्य के लिए आर्थिक सहयोग नाबार्ड द्वारा किया गया है. साथ ही बड़े स्तर पर कार्य संपादित किये जाने हेतु संकुल स्तरीय संगठन द्वारा भी अंशदान राशि लगाई गई है. मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती महेश्वरी द्वारा पूर्व में किये गए कार्य की सराहना की गई.. साथ ही निर्देशित किया गया कि भवन में होने वाले सीपेज को रोकने के लिए तत्काल प्रयास किये जायें.


Web Title : DISTRICT PANCHAYAT CEO VISITS VILLAGES IN LALBARRA AREA, TAKES STOCK OF DEVELOPMENT WORKS