कलेक्टर के निर्देश पर जागा खाद्य सुरक्षा विभाग, सरेखा और कोसमी की शराब दुकान को किया सील, लायसेंस नहीं होने पर की कार्यवाही, शराब के लिए सैंपल, घटिया शराब की शिकायत की खबर

बालाघाट. पूरे बालाघाट जिले में सौ से ज्यादा शराब दुकाने है, जिनके पास खाद्य सुरक्षा विभाग का लायसेंस होना अनिवार्य है, बावजूद इसके पिछले साल महज 50 से 60 दुकानों द्वारा ही लायसेंस बनवाया गया था. जिसका शराब दुकानदारों ने रिनिवल नहीं करवाया. जबकि कुछ के पास लायसेंस भी नहीं है. खाद्य सुरक्षा विभाग के लायसेंस टारगेट, अपेक्षाकृत कम होने पर जब कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने खाद्य सुरक्षा विभाग को निर्देश दिए तो नींद से जागे खाद्य विभाग ने कार्यवाही शुरू की.

जिसमें खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेश कुमार डोंगरे के नेतृत्व में टीम ने शराब दुकानो में खाद्य सुरक्षा लायसेंस की जांच तो सरेखा में लायसेंस नहीं मिलने पर उसे सील कर दिया गया. जबकि कोसमी शराब दुकान में लायसेंस के रिनिवल के निर्देश के बावजूद रिनिवल नहीं कराए जाने पर उसे भी सीलबंद करने की कार्यवाही की गई.  वहीं सूत्रों की मानें तो सरेखा शराब भट्टी से खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने शराब के सैंपल भी लिए है. सूत्रों ने बताया कि घटिया शराब मिलने की शिकायत प्रशासन को हुई थी. जिसके बाद यह कार्यवाही की गई. जिसमें लायसेंस को भी देखा गया.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेश कुमार डोंगरे ने बताया कि लायसेंस का टारगेट अपेक्षाकृत कम होने से कलेक्टर महोदय द्वारा लायसेंस की संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश दिए गए थे. शराब दुकान में फुड के लायसेंस बीते वर्ष 50 से 60 दुकानों के बनवाए गए थे. जिसमंे कई दुकानदारों ने रिनिवल नहीं किया गया है. जिन्हें रिनिवल किए जाने के निर्देश के बावजूद, उनके द्वारा पालन नहीं किया गया. जांच के दौरान शराब के सैंपल के साथ ही लायसेंस नहीं पाए जाने पर सरेखा की शराब दुकान को सील कर दिया है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी कई और दुकानें है, जिनके लायसेंस रिनिवल नहीं किए गए है. जिनकी भी जांच की जाएगी.


Web Title : FOOD SAFETY DEPARTMENT WOKE UP ON THE INSTRUCTIONS OF THE COLLECTOR, SEALED THE LIQUOR SHOP OF SAREKHA AND KOSMI