विद्युत कर्मियों की बेमियादी हड़ताल से दिवाली के पहले अंधेरा, पहले ही दिन बिजली फाल्ट नहीं सुधरने से आधे शहर ने भोगी परेशानी, हड़ताल जारी रहेगी-मुवनेश्वर

बालाघाट. डीए, वेतनवृद्वि का लाभ, अंशदान, संविदा कर्मियों को बोनस और 50 प्रतिशत बिजली में छूट देने की पांच सूत्रीय मांगो को लेकर मध्यप्रदेश यूनाइटेड फोरम फॉर पावर इंप्लाइज व इंजीनियर्स की अगुवाही में प्रदेश सहित जिले के विद्युत विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों ने 1 नवंबर से बेमियादी हड़ताल कर दी है, जिससे बिजली उपभोक्ता, खासे परेशान है, बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के पहले ही दिन आधा शहर बिजली गुल होने की समस्या से परेशान रहा. वहीं फोरम प्रवक्ता शिव मुवनेश्वर ने कहा कि हड़ताल जारी है, जो कर्मियों की मांगो के निराकरण के बाद ही खत्म होगी. विद्युत कर्मचारियों की हड़ताल के कारण रोशनी के पर्व दिवाली से पहले लोग अंधेरे का सामना कर रहे है.  

फोरम का कहना है कि विगत लंबे अंतराल से विद्युत कर्मचारियों को डीए, वेतनवृद्धि, 2004 के बाद लगे कर्मियों को अंशदान, संविदा कर्मियों को बोनस देने और बिजली कर्मियों को नियमानुसार 50 प्रतिशत की मिलने वाली छूट को यथावत रखे जाने की मांग की जा रही है लेकिन कंपनी प्रबंधन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जहां डीए और वेतनवृद्धि का लाभ शासन के अन्य विभागों के लोगों को मिल रहा है लेकिन विद्युत कर्मियों को देने विद्युत वितरण कंपनी हठधर्मिता दिखा रही है, जिससे विद्युत कर्मी मानसिक रूप से परेशान है.  

1 नवंबर को शहर में बिजली समस्या आ जाने से आधा शहर अंधकार में डूबा रहा. जिसमें घर और व्यवसायिक प्रतिष्ठान शामिल थे. चूंकि धनतेरस के चलते दुकानो में भीड़ होने के कारण बिजली नहीं होने से व्यापारियों को व्यवसाय में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन कार्य बहिष्कार में गये बिजली कर्मी, बिजली उपभोक्ताओं की परेशानी समझने तैयार नहीं है और वह अपनी मांगो को लेकर अड़े है. जिसके कारण उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ रहा है.

विद्युत कर्मियों की बेमियादी हड़ताल और ज्यादा दिन आगे चलती है तो इससे दिवाली का पर्व लोगों को अंधेरा में बिताना पड़ सकता है. चूंकि बिजली कर्मियों का कहना है कि वह कार्य बहिष्कार आंदोलन में है, जिससे वह कोई काम नहीं करेंगे. जिससे बिजली फाल्ट, बिजली उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबक बन गया है, जिसे लोगों ने सोमवार को भोगा भी और यदि ऐसे ही हालत और रहे तो समस्या गंभीर हो सकती है. बिजली कर्मियों ने सोमवार से अपनी बेमियादी हड़ताल प्रारंभ कर कार्यालय के समक्ष नारेबाजी की. इस दौरान विद्युत कर्मियों ने पूरी एकता का परिचय देते हुए कार्य बहिष्कार किया और आंदोलन में एकजुटता के साथ खड़े नजर आये.


Web Title : HALF OF THE CITY SUFFERS AS POWER FAULT SWELLS ON FIRST DAY OF DIWALI DUE TO UNTIMELY STRIKE BY POWER WORKERS MUVANESHWAR