हेमलता पटले हत्याकांड: मृतिका के आलमारी से जेवरात गायब,परिजनों की आशंका पर पुलिस की मौजूदगी में खंगाली गई आलमारी

बालाघाट. रामपायली में 6-7 की दरमिानी वार्ड क्रमांक 3 निवासी घर में अकेली हेमलता पति फतूलाल पटले की हत्या की जानकारी 7 अगस्त को सामने आई थी. जिसके दूसरे दिन 9 अगस्त को परिजनों की आशंका पर जब पुलिस ने मृतिका हेमलता पटले की आलमारी तलाशी तो पता चला कि आलमारी में रखे सोने की चेन, सोने का कान का झुमका, कान की बिरी, सोने की अंगूठी और घर के छोटे पुत्र की पत्नी की बड़ी पाजेब गायब है. जबकि आलमारी पूरी तरह से बंद थी और उसकी चॉबी आलमारी के ऊपर रखी थी. हत्या के बाद चोरी की इस कड़ी ने मामले और भी संदेहास्पद हो गया है. पुलिस अब हर एंगल से मामले की जांच कर रही है, इस दौरान लगातार पुलिस घटनास्थल में क्राईम सीन की बारिकी से जांच कर रही है, वहीं परिजनों से पूछताछ के अलावा सायबर सेल भी मामले से जुड़ी कड़ियों को जोड़ने का काम कर रही है.

गौरतलब हो कि 7 अगस्त को रामपायली थाना से महज 200 मीटर दूर हेमलता पटले के निवास पर उसके बेड पर रक्तरंजित शव मिला था. जिसके सिर पर किसी लोहे की वस्तु के मारे जाने के निशान मिले थे. जिसमें सिर के पीछे और माथे पर चोटें पाई गई थी. घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल से शव बरामद करने के बाद घटनास्थल को सील कर दिया था.  

9 अगस्त को परिजनों ने मृतिका मां की आलमारी तलाश करने का अनुरोध किया. जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में जब परिजनों ने मां की लॉक आलमारी को आलमारी के ऊपर रखी चॉबी से खोला तो उनके होश फाख्ता हो गये. मां हेमलता की आलमारी में रखे जेवरात गायब थे. जिसकी जानकारी के बाद एक बार फिर एफएसएल टीम की मदद से पुलिस ने घटनास्थल पर जांच की.

चूंकि जिस तरह से मृतिका के कमरे मंे रखी आलमारी सुरक्षित तरीके से बंद है, लेकिन वहां रखे जेवरात गायब है, उससे यह मामला और उलझ गया है, हालांकि पुलिस मामले से जुड़े सभी ऐंगल की जांच कर रही है. आशंका जताई जा रही है कि चोरों ने घर में घुसकर महिला को धमकाया और चोरी की वारदात को अंजाम देकर राज न खुले, इसके लिए उसकी हत्या कर दी या फिर कोई परिचित था? बहरहाल हत्या के बाद मृतिका की आलमारी से गायब जेवरातों से मामला और पेचीदा हो गया है.  

मां की आलमारी से गायब जेवरात की जानकारी दूरभाष पर चर्चा करते हुए बड़े पुत्र रविन्द्र पटले ने देते हुए बताया कि उनकी माताजी के बेडरूम में एक अलमारी है. जिस पर हमेशा ताला रहता था, उस ताले की चाबी अलमारी के ऊपर ही रखी जाती थी. आज उस अलमारी को पुलिस की मौजूदगी में खोल कर देखा गया तो माताजी के गहने जिसमें  सोने के कान के झुमके, बीरी, सवा तोले की सोने की चेन, बहू के चांदी की पायजेब, सोने की अंगूठी उक्त स्थान पर नहीं है. जिसकी अनुमानित लागत पुत्र रविंद्र कुमार पटेल के अनुसार लगभग एक लाख रूपये है, गायब है. 9 अगस्त को दोपहर लगभग 3 से 4 बजे पुलिस की मौजूदगी में उसे खोलकर देखा गया तो गहने गायब थे. जिससे चोरी के आशंका को नकारा नहीं जा सकता है. पुलिस ने भी चोरी की घटना को स्वीकार किया है किंतु पुलिस कहने से कतरा रही है. देखना है कि इस अंधे हत्याकांड का पर्दाफाश पुलिस तार-तार करने में और कितना वक्त लेती है?


Web Title : HEMLATA PATLE MURDER: JEWELLERY MISSING FROM MRITIKAS CUPBOARD, CUPBOARD SEARCHED IN PRESENCE OF POLICE ON SUSPICION OF FAMILY MEMBERS