मायके में नवविवाहिता ने जहर खाकर दी जान!, जांच में जुटी पुलिस, खैरलांजी क्षेत्र में दो दिनों में दो नवविवाहिता की मौत

(देवी लिल्हारे)

खैरलांजी. थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत घोटी में एक नवविवाहित महिला द्वारा विवाह के 15 दिन बाद अपने मायके में ही जहर खाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. सूचना प्राप्त होने पर खैरलांजी थाना प्रभारी रामबाबु चौधरी और तहसीलदार उमराज सिंह वारले द्वारा घोटी पहुंचकर पंचनामा कार्यवाही की गई. जिसके बाद शव को पीएम के लिए खैरलांजी अस्पताल भिजवाया दिया गया. जिसके शव का आज बुधवार 8 अप्रैल को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया. इस दौरान फोरेंसिक जांच टीम द्वारा भी घोटी घटनास्थल पर जाकर अपने स्तर पर जांच की गई. मामला नवविवाहिता की मृत्यु से जुड़ा होने के कारण मामले की अग्रिम जांच अनुविभागीय अधिकारी पुलिस वारासिवनी द्वारा की जा रही है.  

जानकारी अनुसार लड़की के परिजनों द्वारा पुलिस कार्यवाही से बचने के लिए शव के अंतिम संस्कार की तैयारियां भी पूर्ण कर ली थी. मगर पुलिस को सूचना प्राप्त होने के बाद अंतिम संस्कार को रुकवाकर शव का पीएम कराने के लिए पुलिस ने शव बरामद किया. बुधवार को पीएम होने के बाद परिजनों ने मृतिका के शव का अंतिम संस्कार किया. गौरतलब हो कि गत दिवस ही खैरलांजी थाना अंतर्गत सावरी निवासी एक नवविवाहिता की मौत कीटनाशक के असर से हो गई थी.  

बताया जाता है कि मृतक अनुसया पिता पिरत नारबदे निवासी घोटी का विवाह हाल में ही 22 मार्च को ग्राम पंचायत बेनी निवासी पति अक्षय चांदेकर के साथ हिन्दु रितिरिवाज से हुआ था, जिसके बाद वह कुछ दिन ससुराल रहने के बाद पिता के लेने आने पर वह उनके साथ मायके आ गई थी और तब से वह मायके में ही थी, अभी उसके विवाह को चंद दिन भी नहीं हुए थे कि उसके द्वारा इस तरह का आत्मघाती कदम उठाया जाना कई सवालों को जन्म दे रहा है. महिला ने ऐसा कदम क्यों उठाया और उसकी मौत की वास्तविक वजह क्या है, यह तो पीएम रिपोर्ट और पुलिस की जांच के बाद ही सामने आयेगा. जिसको लेकर पुलिस मामले की जांच मंे जुट गई है. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है.

मामले को लेकर जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार नवविवाहिता अनुसया पति अक्षय चांदेकर 31 मार्च को अपने पिता के साथ ससुराल से मायके आई थी. 1 अप्रैल को वह गांव के पास ही नदी में कपड़े धोने गई थी, जिसके कुछ देर बाद परिजनों को पता चला कि अनुसया नदी के पास रेत में बेहोश पड़ी है. जिसके बाद परिजन उसे तत्काल उपचार के लिए गोंदिया के बीजे अस्पताल लेकर गये. जहां चिकित्सक ने परिजनों को बताया कि अनुसया ने जहरीली दवा का सेवन किया है. जिसका अस्पताल में उपचार चल रहा था. जहां से 7 अप्रैल को डॉक्टर के कहने पर परिजन उसे लेकर गांव घोटी आ रहे थे, इस दौरान ही रास्ते में उसने दम तोड़ दिया.  


इनका कहना है

मृतका के पिता की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है. मामला नवविवाहिता का होने के कारण तहसीलदार द्वारा पंचनामा कार्यवाही की गई. मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है. मामले कि जांच एसडीओपी वारासिवनी द्वारा की जा रही है.

रामबाबु चौधरी, थाना प्रभारी खैरलांजी


Web Title : IN MAYKE, THE NEWLY MARRIED BRIDE WAS POISONED BY HER LIFE!, POLICE ENGAGED IN INVESTIGATION, TWO NEWLY MARRIED BRIDES KILLED IN TWO DAYS IN KHERLANJI AREA