रेलसुविधाओं को लेकर सांसद का रवैया गैर जिम्मेदाराना-बैस, जनहित के मुद्दे पर वैनगंगा मजदूर यूनियन ने दिया समर्थन, सांसद मुर्दाबाद के लगे नारे, जलाये पोस्टर

बालाघाट. बालाघाट से जबलपुर, बालाघाट से कटंगी-तिरोड़ी, चिरईडोंगरी मंडला के मध्य लोकल ट्रेने प्रारंभ करने की मांग के साथ ही सरेखा, भटेरा, बैहर चौकी क्रार्सिंग पर रेल ओवरब्रिज के निर्माण, रेलवे लाईन के लिए किये गये भूमि अधिग्रहण के प्रभावित किसानो के परिवारो के सदस्य को रेलवे मे नौकरी प्रदान करने, बालाघाट से इंदौर, नागपुर, रायपुर, भोपाल सीधी रेल सेवा प्रारंभ करने और बालाघाट रेल्वे स्टेशन से मालधक्का विस्थापित कर कायदी में स्थापित किये जाने की मांग को लेकर ब्रासंस के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 18 फरवरी को जयहिंद टॉकीज मैदान से बाईक रैली निकाली गई. इस बाईक रैली को वैनगंगा मजदूर यूनियन ने अपना समर्थन दिया था. ब्रासंस के नेतृत्व में एकजुट संगठनो ने सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन के मुर्दाबाद के नारे लगाये और उनके पोस्टर को जलाया.

ब्रासंस अध्यक्ष अनूपसिंह बैस ने कहा कि समूचे देश में कोरोना में कमी आने के बाद लगभग सभी ट्रेने चल रही है. मुंबई हो या दिल्ली, यहां मेट्रो के साथ ही लोकल ट्रेने का परिचालन हो रहा है लेकिन महाकौशल की बहुप्रतिक्षित बालाघाट से जबलपुर परियोजना में 25 साल बाद भी बड़ी ट्रेन प्रारंभ नहीं हो सकी है. केवल और केवल गोंदिया से समनापुर, कटंगी और जबलपुर से चिरईडोंगरी तक ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है, जिसमें भी यात्रियों से अधिक किराया लिया जा रहा है, जो महाकौशल के यात्रियों के साथ छलावा है. हमारी मांग है कि अमान परिवर्तन के बाद सभी जगह लोकल ट्रेनो को प्रारंभ किया जायें, लेकिन जिले के सांसद श्री बिसेन, ट्रेनों को प्रारंभ करने को लेकर तकनीकि समस्या बताकर गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे है तो फिर वह बताये कि धनाढ्य लोगों के लिए इसी ब्राडगेज पर चलाई जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों और मालगाड़ियों को आखिर किस तकनीक से चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सांसद जिले में रेलसुविधाओं को दिलाने में गंभीर नहीं है. जबकि उन्हें अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए वह जिले में रेलसुविधाओं के लिए रेल भवन के सामने धरना दे और जिलेवासियों को रेलसुविधायें दिलाने में अपना योगदान दे.  

वैनगंगा मजदूर यूनियन अध्यक्ष वैभव बिसेन ने कहा कि जनहित और मजदूरों के हितों को लेकर यूनियन ने ब्रासंस की रैली को अपना समर्थन दिया है. चूंकि यदि लोकल ट्रेने चलेगी तो गांव का मजदूर बालाघाट आकर काम करेगा तो उसका जीवन चलेगा लेकिन ट्रेने नहीं चलने से वह आ नहीं पा रहा है, वह काम की तलाश में पलायन को मजबूर है, जबकि पहले वह ट्रेनो के प्रारंभ होने से सुबह आकर दिन भर काम करके शाम को वापस ट्रेन से घर लौट जाता था. वहीं शहर के तीनों क्रार्सिंग पर ओवरब्रिज नहीं होने से आये दिन लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है, जो जनहित का मुददा है. जिसको लेकर हमने ब्रासंस की रैली को समर्थन दिया था.  


Web Title : MPS ATTITUDE ON RAILWAY FACILITIES IRRESPONSIBLE, VANGANGA MAZDOOR UNION SUPPORTS ON PUBLIC INTEREST ISSUE, SLOGANS OF MP MURDABAD, POSTERS BURNT