दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने दी प्रताड़ना, पति ने गर्भ गिराया और किया अप्राकृतिक कृत्य, नवविवाहिता का आरोप

लांजी. बहेला थानांतर्गत सांवरीखुर्द निवासी एक नवविवाहिता ने अपने पति और ससुराल पक्ष वालों पर दहेज प्रताडना और मारपीट किये जाने  मामला दर्ज कराया है. मामले की जानकारी अनुसार कालीमाटी निवासी 26 वर्षीय सरिता मस्करे का विवाह एक वर्ष पूर्व ग्राम संावरीखुर्द निवासी ज्ञानदास मस्करे के साथ हुआ था. शादी के दो माह तक सरिता को ससुराल पक्ष वालों द्वारा ठीक तरह से रखा गया परंतु उसके बाद नवविवाहिता को पति एवं ससुराल में सास कलावती, जेठ लालदास मस्करे-जेठानी मनीषा मस्करे और ननंद अनीता दशरिया द्वारा दहेज की मांग को लेकर परेशान और मारपीट की जाने लगी. पति द्वारा मायके से आये दिन मोटर सायकल, 5 लाख नगद एवं सोने की चैन लाने की मांग की की जाती थी. यही नहीं बल्कि महिला के आरोप के अनुसार उसका 3 माह का गर्भ भी गिराया गया एवं अप्राकृतिक कृत्य भी किया गया. जिस पर बहेला पुलिस द्वारा पीड़िता महिला की शिकायत पर पति एवं ससुराल पक्ष के लोगों के विरुद्ध, धारा 377, 313, 498ए, 294, 323, 506, 34 ताहि  एवं देहज प्रतिषेध अधिनियम 1961 के तहत 3 एवं 4 का अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की है.

पति ने गिराया 3 माह का गर्भ

पीड़िता ने बताया की वह 11 मार्च 2023 में गर्भवती हो गई थी. किन्तु मेरे पति के व्दारा मुझे गर्भपात करने के लिए परेशान किया जाने लगा मेरे व्दारा मना किया गया, मेरे पति ज्ञानदास द्वारा मुझे यह कहा गया कि तू अगर गर्भपात नहीं कि तो मेरा-तेरा पति पत्नि का रिश्ता खत्म हो जायेगा. जबरदस्ती कर तीन माह बाद 14 मई 2023 को मेरे पति ज्ञानदास मस्करे व्दारा मुझे जबरदस्ती दवाई खिलाया गया जिससे गर्भपात हो गया और गर्भपात होने के पश्चात् मेरे पति के व्दारा एक महिने बाद माह जून में मेरे साथ अप्राकृतिक कृत्य करने लगा. जिसका विरोध करने पर पति ज्ञानदास द्वारा मेरे साथ बहुत ज्यादा मारपीट की जाती थी. वहीं इस संबंध में जब मेरे साथ गर्भपात वएवं अप्राकृतिक कृत्य की बात अपनी सास, जेठानी और ननद को बताई तो वे लोग कहते थे की तेरे पति को जो अच्छा लगता है करने दे बोलकर हमेशा उसका ही साथ देती थी तथा दहेज और रूपये पैसे की मांग में मेरी सास, जेठ, जेठानी, ननद व्दारा मेरे पति को हमेशा साथ दिया जाता था और मेरे साथ मारपीट कर मुझे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे.

पुलिस कर्मचारियों पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

पीड़िता ने बताया की अपने साथ हुई मारपीट एवं अत्याचार की रिपोर्ट लिखवाने जब वह अपने परिजनों के साथ बहेला थाना पहुंची तो वहां भी उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई और 4 बार थाना जाकर बैरंग लौटना पड़ा. तब जाकर पीड़िता ने एसडीओपी कार्यालय पहुंचकर अपनी परेशानी बताई जहां से महिला पुलिस कर्मचारियों द्वारा भी उसे रिपोर्ट न लिखाने तथा परामर्श केंद्र में मामले को सुलझाने के लिये कहा गया परंतु जब मेरे द्वारा जनसुनवाई और पुलिस अधीक्षक के पास जाने की बात कही तब आनन-फानन में मेरी शिकायत दर्ज की गई इस दौरान रिपोर्ट लिखने वाली महिला पुलिस कर्मचारी द्वारा मुझे दुर्व्यवहार किया गया.


Web Title : NEWLY WED WOMAN ALLEGES HUSBAND ABORTED PREGNANCY AND COMMITTED UNNATURAL ACT BY IN LAWS OVER DOWRY DEMAND