अब निर्माण कार्य में रेत भंडारण की लेनी होगी अनुमति, जिले में रेत भंडारण की सूची खनिज विभाग को सौंपने के निर्देश

बालाघाट. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने खनिज विभाग से अगली बैठक तक जिले में रेत भंडारण की जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है. यदि अवैध रेत भंडारण मिले तो कार्यवाही सुनिश्चित की जाए. साथ ही निर्माण कार्यो से जुड़े विभाग भी ठेकेदारों से रेत भंडारण के लिए अनुमति के लिए निर्देशित करें. उनके आवेदन पर हाथों हाथ अनुमति देने की कार्यवाही की जाएगी. वही संबंधित विभाग के अधिकारी अनुमति के पश्चात सत्यापन का कार्य करके के रिपोर्ट भी देंगे. बैठक में सभी अनुभागों के राजस्व अधिकारियों से पेट्रोल पंप एवं गैस एजेंसी की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देशों का पालन प्रतिवेदन मांगा.  सभी एसडीएम द्वारा जांच रिपोर्ट से अवगत कराया गया. साथ ही जांच में शेष बचें पेट्रोल पंप और गैस एजेंसियों की भी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए.  

कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने वन विभाग के सभी एसडीओ से उनके क्षेत्र में आ रहें एफआरए पट्टों के सम्बंध में फौती नामांतरण के लिए शेष बचें प्रकरणों की जानकारी मांगी है. उन्होंने कहा कि उन किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि और सीएम किसान सम्मान निधि से लाभांवित किया जाना है. आगामी टीएल बैठक में फौती नामांतरण में शेष बचें प्रकरणों के संबंध में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें.  कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने एमपीआरडीसी विभाग को निर्देश दिए कि गर्रा और भरवेली क्षेत्र में सड़क के पास सांची पार्लर खोले जाने है. इनके लिए दूध संघ को एनओसी जारी कर अवगत कराएं. बैठक के दौरान नव नियुक्त पटवारियों की ट्रेनिंग के लिए प्रशिक्षण केंद्र व्यवस्थित करने के निर्देश दिए है. इसके लिए रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर्स का पैनल बनाया जाए और महिला पटवारियों के लिए केंद्र पर पुलिस गार्ड की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए.


Web Title : NOW PERMISSION WILL HAVE TO BE TAKEN FOR SAND STORAGE IN CONSTRUCTION WORK, INSTRUCTIONS TO SUBMIT THE LIST OF SAND STORAGE IN THE DISTRICT TO THE MINING DEPARTMENT