भरवेली सीआरपीएफ कैंप में जवान की संदिग्ध मौत, दिल्ली सीआरपीएफ में तैनात था यूपी का जवान, फ्लेन से भेजा गया जवान का दिल्ली शव

बालाघाट. भरवेली सीआरपीएफ कैंप में जवानों के विश्राम कक्ष में दिल्ली में 55 वीं बटालियन सीआरपीएफ कैंप में पदस्थ जवान 34 वर्षीय विनोद कुमारसिंह टेकाम पिता फकीरासिंह की संदेहास्पद परिथिति में मौत हो गई. घटना की जानकारी अलसुबह 5. 15 बजे सीआरपीएफ कैंप में साथ सो रहे जवानों से बटालियन के अधिकारियों को लगी. जिसके बाद बटालियन ने इसकी सूचना भरवेली पुलिस को दी. भरवेली सीआरपीएफ कैंप में जवान की मौत की जानकारी मिलने के बाद भरवेली पुलिस टीम ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव को बरामद कर जिला चिकित्सालय पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. जहां पोस्टमार्टम के बाद सीआरपीएफ बटालियन को सौंप दिया गया. बहरहाल जवान की मौत की वास्तविकता अब तक सामने नहीं आ सकी है जिसके लिए पुलिस पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है लेकिन जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार जवान की मौत मायनर हार्ट अटैक से होने की बात कही जा रही है.

जांच के लिए सीआरपीएफ कैंप भरवेली आया था जवान 

मिली जानकारी अनुसार लगभग एक लाख रूपये के लेनदेन की जांच के सिलसिले में विगत 10 अगस्त को दिल्ली में कार्यरत 55 वीं सीआरपीएफ बटालियन का जवान विनोद कुमार बालाघाट आया था. बताया जाता है कि उसका सीआरपीएफ कैंप में तैनात किसी जवान से लगभग एक लाख रूपये के लेनदेन का मामला था. जिसमें शिकायत के बाद जांच के लिए उसे यहां बुलाया गया था. जिसमें बालाघाट में पदस्थ एक अन्य जवान द्वारा उससे लिये गये रूपये को लेकर जांच चल रही थी. कल भी वह जांच के बाद सीआरपीएफ जवानों के आराम करने वाले कक्ष में वह सोया था. जो आज सुबह मृत हालत में मिला. बताया जाता है कि मृतक विनोद कुमार सिंह उत्तरप्रदेश के उत्तरांचल सीमा से लगे ठाकुरप्रसाद जिले का रहने वाला था.  

फ्लेन से दिल्ली भेजा गया जवान का शव

संदेहास्पद परिस्थिति में मौत के बाद जवान विनोद कुमार के शव का बालाघाट जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद शव सीआरपीएफ को सौंप दिया गया. जिसके शव को पहले सड़क मार्ग से नागपुर भिजवाया गया. जहां से उसके शव को फ्लेन से दिल्ली भेजा गया. जहां सीआरपीएफ कैंप को सौंपने के बाद उसके शव को उसके गृह निवास दिल्ली स्थित 55 वीं बटालियन सीआरपीएफ द्वारा भेजा जायेगा.

भरवेली पुलिस ने जांच में लिया मामला

भरवेली कैंप में जांच के सिलसिले में पहुंचे 55 वीं बटालियन सीआरपीएफ के संदिग्ध परिस्थितियो में मौत की जानकारी के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया और भरवेली पुलिस घटनास्थल पहुंची. जहां भरवेली पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव सीआरपीएफ को सौंप दिया. जिसके बाद भरवेली पुलिस ने इस मामले को जांच में लिया है. जिसमें जांच और पीएम रिपोर्ट के बाद ही जवान की मौत की रहस्य से पर्दा हट पायेगा.


Web Title : SUSPECTED DEATH OF JAWAN IN BHARVELI CRPF CAMP, DELHI BODY OF UP JAWAN SENT FROM FLYNN, POSTED IN DELHI CRPF