कश्मीर से धारा 370 का खात्मा दृढ़ इच्छाशक्ति और सकारात्मक सोच का परिणाम-डॉ. शरणागत

बालाघाट. देश के मोदी नीत सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले ही संसद सत्र में विगत 70 सालों से जम्मु कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने को लेकर चली आ रही बड़ी लड़ाई को संसद में खत्म करने के लाये गये अध्यादेश के बाद जीत लिया है. जम्मु कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने की संसद में गृहमंत्री अमित शाह के ऐलान के बाद पूरे देश में सरकार के इस निर्णय को सराहा जा रहा है. जम्मु कश्मीर से धारा 370 को हटाने के बाद से देश में खुशी का माहौल और लोग इसे कश्मीर मुद्दे पर इसे एक बड़ी जीत बताते हुए खुशियों का इजहार कर है. बालाघाट में भी देश की मोदी सरकार द्वारा जम्मु कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने के ऐलान के बाद से खुशी का माहौल है. जम्मु कश्मीर से धारा 370 को हटाने मोदी सरकार द्वारा लिये गये इस निर्णय का वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. बी. एम. शरणागत ने स्वागत किया है. वरिष्ठ चिकित्सक एवं समाजसेवी डॉ. बी. एम. शरणागत ने कहा कि सरकार का यह निर्णय दृढ़ इच्छाशक्ति ओर सकारात्मक सोच का परिणाम है,  और आज 5 अगस्त का दिन देश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरो में लिखा जायेगा.  

वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. शरणागत ने कहा कि जम्मु कश्मीर से धारा 370 को खत्म करने कर सरकार ने देशवासियों से जम्मु कश्मीर में एक विधान और एक प्रधान का वादा पूरा किया है. अब देश के इस हिस्से में भी देश की आजादी का तिरंगा शान से लहरायेगा. केन्द्र की मोदी सरकार ने 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकियों की साजिश का शिकार बने वीर शहीदों की शहादत को आज सच्चे मायनो में श्रद्वाजंली दी है, अब जम्मु कश्मीर पूरी तरह से देश का अभिन्न अंग बन गया है, अब देश के इस हिस्से में दोहरी नागरिकता खत्म हो गई है और अब कोई भी जम्मु कश्मीर में जाकर रह सकता है और वहां आम लोगों की तरह जीवन जी सकता है. उन्होंने कहा कि जम्मु कश्मीर में धारा 370 के खत्म होने से देश के अन्य हिस्सो की तरह जम्मु कश्मीर में भी सबका साथ और सबका विकास का सपना साकार होगा. जम्मु कश्मीर में विकास के साथ ही वहां के युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर खुलेंगे. वहां की महिलाओ को अब पूरा हक मिलेगा. साथ ही शासन और प्रशासनिक शक्तियों को प्रभाव भी बढ़ेगा.  

वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. शरणागत ने कहा कि जम्मु कश्मीर से धारा 370 को हटाने की बाद आजादी के 70 सालों से की जा रही है, देश में कई सरकारें रहीं लेकिन किसी सरकार ने ऐसा दुस्साहसी कदम नहीं उठाया. जिसके कारण देश का अभिन्न हिस्सा होने के बावजूद जम्मु कश्मीर देश के अन्य हिस्सो के लोगों के लिए एक अलग ही प्रदेश के रूप में देखा जाता था, लेकिन केन्द्र की मोदीनीत सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में जिस तरह से इस मसले को हल निकालकर धारा 370 को खत्म् करने का निर्णय लिया है, उससे यह साफ है कि मोदी है तो मुमकिन है. उन्होने एक बार फिर जम्मु कश्मीर से धारा 370 को हटाने केन्द्र की मोदी सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे देश के लिए एक बड़ा और ऐतिहासिक कदम बताया है.


Web Title : THE ELIMINATION OF SECTION 370 FROM KASHMIR IS THE RESULT OF STRONG WILL AND POSITIVE THINKING. REFUGEE