रात के अंधेरे में युवक से जंगल मंे लूट के आरोपी 2 युवक गिरफ्तार

बालाघाट. बीते 3 अगस्त की रात्रि शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के बस स्टैंड में रात 12 और एक बजे के बीच बैहर के नारना निवासी युवक को अकेले देखकर उसे जबरदस्ती वाहन में बैठालकर जंगल में ले-जाकर उसके साथ लूट की घटना को अंजाम देने वाले दोनो आरोपी युवक को पुलिस ने सीसीटीव्ही फुटेज और मुखबिर की मदद से गिरफ्तार कर लिया है. जिनके पास से पुलिस ने युवक से लूटी गई रकम और मोबाईल का बरामद कर लिया है.  

गौरतलब हो कि बैहर थाना अंतर्गत ग्राम नारना निवासी पीड़ित युवक रोहित उर्फ राहुल पिता मंगलसिंह मरावी 3 अगस्त की रात्रि गोंदिया से बालाघाट बस स्टैंड पहुंचा था, जहां रात में बैहर के लिए कोई बस नहीं होने से वह बस स्टैंड में खड़ा था. इस दौरान ही दो युवक उसके पास पहुंचे और उसे धमकाते हुए जबरदस्ती अपने वाहन में बैठालकर उस सागौन वन ले गये थे. जहां दोनो युवको ने रोहित उर्फ राहुल के साथ मारपीट की और उसके पास रखे 8 हजार रूपये नगद और 65 सौ रूपये का मोबाईल लूट लिया था. जिसके बाद युवक रोहित उर्फ राहुल द्वारा घटना शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई थी. जिसमें कोतवाली पुलिस नेे अज्ञात 2 युवकों के खिलाफ धारा 365 एवं 494 के तहत अपराध कायम कर जांच में लिया था.  

शहर के व्यस्ततम बस स्टैंड से जबरदस्ती युवक को उठाकर ले जाने और उसके साथ लूट की घटना को अंजाम देने की घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन एवं नगर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र यादव के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस के नवागत थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते की टीम ने शहर में लगे सीसीटीव्ही फुटेज को खंगाला. जिसमें परपल कलर की स्कूटी नजर आने पर मुखबिर की मदद से पुलिस ने वाहन की तलाशी अभियान चलाया. जिसके बाद पुलिस को सूचना मिली कि स्कूटी के साथ दो युवक बस स्टैंड में है, जिसके बाद पुलिस ने वाहन क्रमांक एमपी 22 जे 3178 के साथ दो युवक बुढ़ी सागौन वन निवासी 32 वर्षीय परवेज पिता राजेन्द्र शेंडे और लालबर्रा थाना अंतर्गत सालई निवासी 22 वर्षीय अजय उर्फ पिंटु पिता नंदकिशोर परिहार को पकड़ा. जिन्होंने पुलिस पूछताछ में लूट का जुर्म स्वीकार किया. जिसके बाद पुलिस ने उनके पास से लूट की रकम और मोबाईल को बरामद किया कर विधिवत उन्हें गिरफ्तार किया.  

रात के अंधेरे में युवक से जंगल में लूट के युवा आरोपियो को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते, उपनिरीक्षक राजकुमार दांगी, आरक्षक गजेन्द्र माटे, शैलेष गौतम, रविशंकर गौतम, जितेन्द्र बघेल, नीरज सनोडिया और महिला आरक्षक मनीषा माहुले का सराहनीय योगदान रहा.


Web Title : 2 YOUTHS ACCUSED OF ROBBING FOREST MAN FROM YOUNG MAN ARRESTED IN THE DARK OF NIGHT