नये वर्ष में मिली बालाघाट को ब्राडगेज की सौगात, भाजपा ने जताया आभार, बालाघाट स्टेशन का नाम बालाघाट टाइगर सिटी किये जाने उठी मांग

बालाघाट. 3 जनवरी का दिन बालाघाट जिले के नये वर्ष में ब्राडगेज की सौगात के साथ खुशियां लेकर आया. जिसका पूरे जिले की जनता ने जोरदार स्वागत किया. गोंदिया-जबलपुर ब्राडगेज पर नये वर्ष में 3 जनवरी को जैसे ही गया-चेन्नई सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन पहुंची. वैसे ही जिले के सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन, पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन, राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे सहित भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुष्पवर्षा की.  

इस दौरान भाजपा नेताओं ने इस ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों का भी स्वागत किया. इस अविस्मरणीय पल में पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने ट्रेन को औपचारिक रूप से हरी झंडी दिखाई. इस अवसर पर जिले में ब्राडगेज की सौगात देने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेल मंत्री पियुष गोयल और प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान सहित जिले में ब्राडगेज का रास्ता साफ करने के लिए तत्कालीन सांसद प्रहलाद पटेल और के. डी. देशमुख का आभार व्यक्त किया. साथ ही उन्होंने जबलपुर-गोंदिया ब्राडगेज पर पहली यात्री ट्रेन के स्वागत में उमड़े जनसैलाब का भी आभार जताते हुए कहा कि हमारा प्रयास होगा कि जल्द ही इस मार्ग पर अन्य पैसेंजर ट्रेन के अलावा सुपरफास्ट और फास्ट ट्रेनो को चलाया जायें, ताकि जिले रेलयात्रियों को इसकी सुविधा का लाभ मिले. उन्होंने कहा कि रेल संचालन से रेलवे क्रार्सिंग में आने वाली दिक्कतों को लेकर भी जल्द से जल्द ओवरब्रिज बनाये जाने के संकल्प को पूरा करने का प्रयास युद्धस्तर पर जारी है. विधायक बिसेन कहा की इस ब्राडगेज को प्रारंभ करने में संघर्ष काफी लंबा रहा. जिसके परिणामस्वरूप आज हमें यह सौगात मिली है. यह जिले के मतदाताओं का परिणाम है कि उन्होंने जिले से भाजपा सांसद को जिताकर सरकार बनवाई अपितु संसदीय क्षेत्र में भी भाजपा को जीताकर देश में मोदी सरकार बनाई. केन्द्र की मोदी सरकार से आज यह सब संभव हो सका है.   

नये वर्ष के प्रारंभ के साथ ही नगरवासियो को एक से बढ़कर एक सौगात मिली. जिसमें ब्राडगेज की एक और कड़ी जुड़ गयी है. अंग्रेजो के शासन काल में बनी नैरोगेज को ब्राडगेज बनाने में ऐसी कई सदियां बितने के बाद केंद्र की वर्तमान भाजपा सरकार ने इसे पूरा किया. रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित गया- चेन्नई एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का स्वागत भाजपा कार्यकर्ताओ ने अपने ही अलग अंदाज में किया.  

इस दौरान भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता स्टेशन परिसर में उपस्थित थे. गया-चेन्नई एक्सप्रेस का बालाघाट में स्टॉपेज देने एवं ऐतिहासिक उपलब्धि पर क्षेत्र के पूर्व कृषि मंत्री एवं वर्तमान विधायक गौरीशंकर बिसेन, सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन, आयुषमंत्री रामकिशोर कावरे, प्रदेश महिलामोर्चा अध्यक्ष लता ऐलकर, पूर्व भाजपा जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश रंगलानी, युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े एवं भाजपा के सभी वरिष्ठजनों एवं कार्यकर्ताओ ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया.  

भाजपा द्वारा आयोजित जबलपुर-गोंदिया ब्राडगेज मार्ग पर गया-चेन्नई सुपरफास्ट फेस्टिवल ट्रेन के स्वागत समारोह कार्यक्रम में मौजूद जिले के सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने कहा की इस बालाघाट- जबलपुर ब्राडगेज का सपना गौरीभाऊ का था, जो अनेक वर्षो के संघर्षो के बाद नरेंद्र मोदी सरकार आने के बाद पूरा हो सका है. उन्होंने कहा कि बालाघाट के विकास और जनहित के जितने भी अधूरे कार्य है उसे पूरा करने में केंद्र की भाजपा सरकार प्रयासरत है. ब्राडगेज पर गया से चेन्नई ट्रेन बालाघाट जिले लिए यह बड़ी उपलब्धि है.  

आयुषमंत्री और परसवाड़ा विधायक रामकिशोर कावरे ने इस अवसर पर कहा की यह बहुत ही हर्ष का विषय है कि बालाघाट जिले को यह सौगात मिली है. यह पूरा कार्य गौरीभाऊ के 1998 के प्रयास और कठिन परिश्रम का परिणाम है. जिसे कांग्रेस के कार्यकाल में ब्रेक लगा तो वही अटलजी की सरकार आने पर इसने रफ्तार पकड़ी. पुनः देश के सभी राज्यों और बालाघाट जिले की जनता ने भी अपना पूरा विश्वास नरेंद्र मोदी की सरकार पर जताकर कमल खिलाने और विकास कार्यो को और अधिक आगे बढ़ाया है.  

इस पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्या एवं युवा नेत्री श्रीमती मौसम हरिनखेड़े ने कहा की जब कांग्रेस के नेता अपने प्लेन से उड़कर जाया करते थे, तब नैरोगेज में हम सब धक्का-मुक्की खाते थे. यह हमारे उन्ही संघर्षो का परिणाम है की यह ब्राडगेज हम बालाघाट में देख रहे है. जिसके लिए मेरे पिता सदैव प्रयासरत रहे. श्रीमती मौसम ने कहा की आज हम सभी यहां इस ट्रेन के स्वागत के लिए एक साथ आये है और बालाघाट जिले की जनता की ओर से उन्होंने सांसद डॉ. ढालसिंह से निवेदन किया और कहा की इस स्टेशन का नाम बालाघाट टाइगर सिटी के नाम पर रखा जाने का प्रस्ताव रेलमंत्रालय तक लेकर जायें. जिससे बालाघाट को संपूर्ण देश में पर्यटन की दृष्टि से एक अलग पहचान मिल सके. जिससे बालाघाट जिला और जनता गौरान्वित महसुस करेगी.  

नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने मंच का संचालन करते हुए कहा की देश में सर्वाधिक टाइगर वाला क्षेत्र बालाघाट जिला है और जहां एक ओर पेंच वन उद्यान वहीं दूसरी ओर कान्हा नेशनल पार्क है. इसके रहते मध्यप्रदेश में ही नहीं, संपूर्ण देश में बालाघाट की अपनी अलग पहचान है. इसी बात को मद्देनजर रखते हुए बालाघाट रेलवे स्टेशन का नाम टाइगर सिटी रखने का प्रस्ताव रखा गया है. जिले को ब्राडगेज की सौगात मिलने पर श्री ठाकुर ने कहा की यह क्षेत्र के समस्त मतदाताओं के एक-एक वोट का परिणाम है. जिसमे प्रदेश के साथ-साथ केंद्र में भी भाजपा की सरकार बनाने के लिए अपना अमूल्य वोट लोकसभा चुनाव में जिले के सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन को दिया. जिले के लिए यह उपलब्धि विधायक गौरीभाऊ एवं समस्त भाजपा कार्यकर्ताओ के सदियों के संघर्षो का परिणाम है. जिसे देश के प्रधानमंत्री ने पूर्ण किया. इस अवसर पर भाजपा के समस्त पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ता क्षेत्र के मतदाता भाई - बहनों का के साथ देश के प्रधानमंत्री का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया है.

Web Title : THE GIFT OF BROADBAND TO BALAGHAT IN THE NEW YEAR, BJP EXPRESSES GRATITUDE, BALAGHAT STATION WAS RENAMED AS BALAGHAT TIGER CITY.