मृतक झामसिंह के पुत्र को पुलिस विभाग में आरक्षक के पर दी जायेगी नियुक्ति,कलेक्टर ने आदिवासी समाज के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा में दी जानकारी, आदिवासी समाज ने सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. बालाघाट जिले के गढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत बसपहरा के जंगल में 06 सितम्बर को झामसिह धुर्वे नामक ग्रामीण की मृत्यु की जांच के संबंध में आदिवासी समाज द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की गई.

कलेक्टर दीपक आर्य ने इस दौरान आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनकी मांगों को सुना और बताया कि बसपहरा में मृत झामसिंह धुर्वे की मृत्यु की दंडाधिकारी जांच के आदेश कर दिये गये हैं और अपर कलेक्टर बैहर शिवगोविंद मरकाम को जांच का जिम्मा सौंपा गया है. मध्यप्रदेश शासन द्वारा इस घटना की सीआईडी जांच भी कराई जा रही है. शासन के नियमों के अनुसार मृतक के परिवार को राशि प्रदान की जायेगी और इसकी प्रक्रिया प्रारंभ है. मृतक के एक पुत्र को पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर नियुक्ति दी जा रही है. छत्तीसगढ़ शासन द्वारा भी मृतक के एक पुत्र को नौकरी दी जा रही है. मृतक के पुत्रों को शीघ्र ही नियुक्ति आदेश भी प्राप्त हो जायेंगें. आदिवासी समाज द्वारा जो भी मांगे ज्ञापन के माध्यम से सामने रखी गई हैं, उन्हें कार्यवाही के लिए शासन को भेजा जा रहा है. इस घटना की जांच रिपोर्ट में जो भी व्यक्ति दोषी पाया जायेगा, उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी. आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी भी मौजूद थे.


Web Title : THE SON OF THE DECEASED JHAMSINGH WILL BE GIVEN THE INSPECTOR IN THE POLICE DEPARTMENT, THE COLLECTOR INFORMED THE DELEGATION OF THE TRIBAL SOCIETY, THE MEMORANDUM SUBMITTED BY THE TRIBAL SOCIETY.