सब्जी और फल व्यवसायियों ने लिया सोमवार को मंडी बंद रखने का स्वैच्छिक निर्णय,जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखकर लिया गया फैसला-बबलु साव

बालाघाट. जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों के मामले ने लोगों को चितिंत कर दिया है, अनलॉक-4 के बाद स्कूलों को छोड़कर सभी व्यापारिक और व्यवसायिक गतिविधियां खुल गई है, साथ ही अब कहीं भी परिवहन को लेकर कोई मनाही है, जिससे जिले में कोरोना मरीजांे की संख्या निरंतर बढ़ते जा रही है, एक जानकारी अनुसार अब तक जिले में 536 लोग संक्रमित हो चुके है, जिसमें एक मरीज की मौत भी हो गई है. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर सब्जी और फल व्यवसायियों ने स्वैच्छिक रूप से प्रति सोमवार सब्जी और फल मंडी बंद करने का ऐलान किया है.  

जिला सब्जी एवं फल विक्रेता संघ जिलाध्यक्ष बबलु साव ने कहा कि जिले में कोविड-19 महामारी के अत्यधिक प्रसार को देखते हुए सर्वसम्मति से आगामी सोमवार से प्रति सोमवार सब्जी और फल मंडी एक दिन बंद करने का निर्णय लिया गया है. जिसके तहत बालाघाट की थोक और चिल्लर सब्जी एवं फल विक्रेता प्रति सोमवार को अपना व्यवसाय बंद रखेंगे और सब्जी एवं फल मंडी का यह लॉकडाउन प्रति सोमवार को तब तक जारी रहेगा, जब तक जिले में कोविड-19 महामारी की स्थिति सामान्य नहीं हो जाती है.  

सब्जी व्यवसायी राकेश सेवईवार ने कहा कि जिले में कोरोना महामारी का आंकड़ा 5 सौ के पार हो गया है, खास बात यह है कि अब यह सामुदायिक स्तर पर फैलता दिखाई दे रहा है. जिससे कब कौन पॉजिटिव आ जायें, कहा नहीं जा सकता था. जिले में कोरोना महामारी के अत्यधिक प्रसार को देखते हुए आयोजित सब्जी एवं फल विक्रेताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि प्रति सोमवार सब्जी एवं फल मंडी के सभी थोक एवं चिल्लर विक्रेता अपना व्यवसाय बंद रखेंगे. ताकि जिले में संक्रमित मरीजों की बढ़ती तादाद पर कुछ कमी आ सके. उन्होंने कहा कि जिले के अन्य व्यापारिक संगठन भी जिले में बढ़ते मरीजों को देखकर यदि अपना व्यवसाय एक दिन बंद रखने का फैसला लेते है तो निश्चित ही बढ़ती बीमारी को रोका जा सकता है. श्री सेवईवार ने कहा कि जिले में बढ़ते मरीजों को देखकर लोग भी जागरूकता का परिचय देकर अत्यधिक आवश्यकता होने पर ही घर से निकले, अन्यथा घर में सुरक्षित रहे और कोविड-19 से बचाव के लिए बताये गये नियमों का पालन करें.

आगामी सोमवार से प्रति सोमवार सब्जी एवं फल मंडी बंद रखने आयोजित की गई बैठक में अध्यक्ष बबलु साव, प्रकाश पालेवार, वहीद मियां, जितेन्द्र बुरडे, सदन साव, संतोष कुमार, राकेश सेवईवार, राकेश पशीने, श्री गंववानी, राजु बुरडे, नूर मोहम्मद, रफीक मोहम्मद, शेख नसीर, सुरेश मसकरे, बारक्या बिसेन, रोशनसिंह सेंगर, लक्ष्मीसिंह सेंगर, पूरनलाल, अनिता मानिया, राजेश माने, हरूपलाल बंशपाल सहित सभी सब्जी एवं फल के थोक एवं चिल्लर सब्जी व्यवसायी मौजूद थे.  


Web Title : VEGETABLE AND FRUIT TRADERS TAKE VOLUNTARY DECISION TO KEEP MANDI CLOSED ON MONDAY, DECISION TAKEN BY LOOKING AT GROWING CORONA PATIENTS IN THE DISTRICT BABU SIDON