पुत्रों का गला घोंटकर खुद फांसी पर लटका पिता, दो पुत्रों की मौत, तीसरे मासुम पुत्र को गंभीर हालत में पहुंचाया गया अस्पताल

बालाघाट. जिले के रूपझर थाना अंतर्गत सोनगुड्डा चौकी के चारटोला की पहाड़ी पर स्थित कछारटोला में पत्नी के मायके से नहीं लौटने पर तीन मासुम बच्चों को अपने साथ लेकर वापस लौटा और रास्ते के जंगल में तीनो बच्चों का गला दबाकर स्वयं फांसी पर लटक गया. जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक वर्षीय मासुम के जीवित होने पर उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि घटना आज सुबह की है, रूपझर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताया जाता है कि कछारटोला निवासी 27 वर्षीय अंतु उर्फ भुरा पिता धमनसिंह पुसाम की पत्नी तीन बच्चो को लेकर मायके गई थी. जिसे लाने गांव से लगभग चार किलोमीटर दूर ग्राम सोनपुरी अंतु लाने गया था. जहां से पत्नी ने आने से मना कर दिया. जिसके बाद अंतु तीनो लड़को को अपने साथ लेकर आ गया और रास्ते मंे उसने तीनो बच्चों का गला दबा दिया. जिसके बाद उसने पेड़ में फांसी लगा ली. इस घटना में पिता अंतु पुसाम सहित 6 वर्षीय पुत्र समीर पिता अंतु पुसाम और 4 वर्षीय कैलाश पिता अंतु पुसाम की मौत हो गई.  

सोनगुड्डा चौकी से मिली जानकारी अनुसार मृतक के रिश्तेदार अंकुश पुसाम ने बच्चों की आवाज सुनकर जब घटनास्थल पहुंचा तो देखा कि अंतु पुसाम फांसी पर लटका था, जबकि उसके पैर के पास ही तीनो मासुम जमीन पर थे. जिसमें एक वर्षीय मासुम आकाश की सांसे चल रही थी. जिसके बाद उसने घटना की जानकारी ग्रामीणो को दी. जिसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को मिली.  

जानकारी मिलने के बाद रूपझर थाना प्रभारी और सोनगुड्डा चौकी का बल घटनास्थल पहुंचा. जहां जिले से एफएसएल टीम और पुलिस फोटोग्राफर ने पहुंचकर घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया. पुलिस ने घटनास्थल से मृतक अंतु और दोनो बच्चों का शव बरामद कर उन्हंे पीएम के लिए उकवा अस्पताल भिजवाया है. जबकि मासुम आकाश को उपचारार्थ जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया जाना बताया जा रहा है. बहरहाल अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि घटना की वास्तविक वजह क्या है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि पत्नी के मायके चले जाने से अंतु मानसिक तनाव में थे और जब वह उसे घर लाने पहुंचा और वह उसके साथ नहीं लौटी तो उसने पुत्रों की गला दबाकर हत्या करने के बाद स्वयं भी फांसी पर लटककर अपनी जान दे दी.  

घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि घटना में एक पिता द्वारा अपने बच्चों की गला दबाकर हत्या किये जाने और फिर फांसी पर लटक जाने की जानकारी मिली है. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि घटना की वजह क्या है? मामले में रूपझर पुलिस घटनास्थल पहुंचकर जांच कर रही है.  

Web Title : SONS STRANGLED AND HANGED FATHER, TWO SONS KILLED, THIRD MASUM SON AIRLIFTED TO HOSPITAL IN CRITICAL CONDITION