यूटेरस के ऑपरेशन में पैसा मांगने वाली महिला चिकित्सक पर खामोश क्यो है स्वास्थ्य विभाग-भंसाली, मसाज पॉर्लर की आड़ में चल रही जिस्मफरोशी का धंधा

बालाघाट. एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के स्टेट हेड ऋषभ भंसाली ने प्रेसवार्ता के माध्यम से तीन मामले में प्रेसवार्ता कर भ्रष्टाचार और अनैतिक कार्य करने वालो को आगाह किया है कि वह सतर्क रहे, उनकी टीम पूरे जिले में भ्रष्टाचार और अनैतिक कार्यो के स्टिंग ऑपरेशन करने में लगी है. उन्होंने आरोप लगाया कि जिले में मसाज पॉर्लर के नाम से जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा है और प्रशासन के संरक्षण में अनैतिक कार्य हो रहे है.

डायरेक्टर ऋषभ भंसाली ने कहा कि कटंगी में पदस्थापना के बावजूद महिला चिकित्सक डॉ. स्वाती मेश्राम, बालाघाट में क्लिनिक का संचालन कर रही है और शासकीय चिकित्सक होने के बावजूद निजी क्लिनिक में यूटेरस के ऑपरेशन के लिए शासकीय चिकित्सालय और निजी चिकित्सालय में ऑपरेशन के लिए राशि की मांग कर रही है, जिसके स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो सामने आने के बाद भी सीएचएमओ समय की कमी का हवाला देकर मामले में खामोशी अख्तियार किए हुए है. यही नहीं उन्होंने स्वास्थ्य अमले की शिकायत पर कार्यवाही को लेकर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि शिकायत के बाद भी सिविल सर्जन और सीएचएमओ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है और शासन की 181 की शिकायत को भी निरस्त कर दिया गया. जो साफ तौर से प्रदर्शित करता है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी होने वाले भ्रष्टाचार को सीधे तौर पर संरक्षण दे रहे है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में इतना भ्रष्टाचार है कि बिना पैसे दिए, शासकीय अस्पताल में कोई डिलेवरी भी नहीं होती है और पैसा नहीं दिए तो प्रसूता की जान पर बन आती है. बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन मौन रहकर तमाशा देख रहे है. उन्हांेने कहा कि यूटेरस ऑपरेशन के लिए पैसे मांगने वाली महिला चिकित्सक पर कोई कार्यवाही नहीं होती है तो इसकी शिकायत स्वास्थ्य मंत्री और मंत्रालय में की जाएगी.  

एंटी करप्शन फाउंडेशन हेड ऋषभ भंसाली ने दूसरा बड़ी बात यह कही कि जिले में मसाज पॉर्लर के नाम से जिस्मफरोशी का धंधा फलफूल रहा है. हमारी टीम ने इस मामले में डेढ़-दो महिने से जो काम किया है, उसके अनुसार मसाज पॉर्लर के नाम से जिस्मफरोशी के मामले में टीम ने वीडियो, कॉल रिकॉर्डिंग, व्हाट्सअप चेटिंग और हॉटल के रूम नंबर तक हासिल कर लिए है. जिसका वह जल्द ही खुलासा करेंगे.

वहीं उन्होंने कहा कि लालबर्रा के पनबिहरी निवासी एक लुटेरी दुल्हन के बारे में भी एंटी करप्शन फाउंडेशन को जानकारी मिली है. जो नामचीन लोगों को फंसाकर उनसे पैसे की डिमांड करती है और उसकी डिमांड पूरी नहीं होने पर वह उन्हें बदनाम करने और महिला अपराध में फंसा देने की धमकी देती है. जिसके भी तथ्य हमारे पास है. उन्होंने बताया कि इस लुटेरी दुल्हन का 2011 में लांजी क्षेत्र में एक युवक से विवाह हुआ था, जो 2018 तक साथ में थे. इसी दौरान 2017 में उसने एक व्यक्ति पर शारीरिक शोषण का फर्जी मुकदमा दर्ज कराई. जिसके आधा दर्जन से ज्यादा लोग शिकार हो गए है. जिससे उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसी दुल्हन से सावधान रहे और रिश्ता, पूरी जांच परख के बाद ही करें.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसे काम बिना किसी संरक्षण के संभव नहीं है, निश्चित ही जिले में भ्रष्टाचार और अनैतिक काम प्रशासन के संरक्षण में हो रहे है, जिस पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि एंटी करप्शन की टीम हर जगह नजर बनाए हुए है, वह किसी भी रूप में अपने काम को अंजाम दे रही है और अनैतिक गतिविधियों पर निगाहे बनाए हुए है. जल्द ही हम और कुछ मामले का खुलासा मीडिया के सामने करेंगे.


Web Title : WHY IS THE HEALTH DEPARTMENT SILENT ON THE FEMALE DOCTOR WHO ASKED FOR MONEY FOR UTERUS OPERATION BHANSALI, PROSTITUTION BUSINESS IS RUNNING UNDER THE GUISE OF MASSAGE PARLOR.