युवाओं ने पंचायत चुनाव मेें भरी हुंकार, भाजपा और कांग्रेस समर्थित सहित निर्दलीय प्रत्याशियोें ने जमा किया नामांकन

बालाघाट. मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन कार्यक्रम के तहत जिले में पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा करने की जैसे-जैसे अंतिम तारीख आ रही है, नामांकन जमा करने वालों का जमावड़ा लगने लगा है. खासकर इस बार पूर्व में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य निर्वाचन लड़ चुके प्रत्याशियों के अलावा युवा और नये प्रत्याशी भी ताल ठोंक रहे है.  

अब जिले में सैकड़ो प्रत्याशियों ने पंच, सरपंच, जनपद पंचायत और जिला पंचायत क्षेत्र के लिए अपना नामांकन जमा किया है. खासकर इस बार राजनीतिक दलों के अलावा क्षेत्रीय ग्रामीणोें के समर्थन से युवा प्रत्याशी बिना किसी राजनीति पार्टी के आगे आयेे है. जिनके मन में क्षेत्र के विकास का जज्जा और कुछ कर गुजरने का जुनुन है.

राहुलजी और कमलनाथ जी की सोच के साथ युवाओं को दिया जा रहा मौका-नितिन भोज

जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष नितिन भोज ने कहा कि राहुल जी और कमलनाथ जी की सोच के अनुरूप 75 प्रतिशत युवाओं का मौका दिया जा रहा है, जिसमें महिला प्रत्याशी भी हमारी युवा होंगी. हम भाजपा की सोच को, राहुल जी और कमलनाथ जी की सोच से खत्म कर देने आये है, जो आपको चुनाव परिणामो में दिखाई देगा.

आज भी बालाघाट जनपद पंचायत के पंचायतों के दशको पुरानी स्थिति-भुरू पटेल

जनपद पंचायत क्षेत्र क्रमांक 17 से जनपद सदस्य का नाम निर्देशन फार्म पूर्व जनपद सदस्य भुरू पटेल ने जिला कांग्रेस कमेटी कार्यकारी अध्यक्ष नितिन भोज एवं अपने समर्थकों के साथ भरा. इस दौरान प्रेस से चर्चा करते हुए प्रत्याशी भुरू पटेल ने कहा कि हमारा लक्ष्य बड़ा है, हम जनपद पंचायत की 77 पंचायतोें के नवविकास की सोच के साथ आये है. आज भी जनपद क्षेत्र की सभी पंचायतोे में बीस साल पहले जैसी स्थिति है. हमारा प्रयास होेगा कि हम आदमी की समस्या को दूर कर जनपद क्षेत्र का विकास करें.

सामाजिक कार्यो का सिलसिला लगातार रहेगा जारी-राजा लिल्हारे

जिला पंचायत क्षेेत्र क्रमांक 02 से युवा प्रत्याशी राजा लिल्हारेे का कहना है कि लंबे समय से वह क्षेत्र में सामाजिक सेवा के काम कर रहे है. शिक्षा, स्वास्थ्य, महिलाओं को रोजगार से जोड़ने का काम किया है. यदि वह जिला पंचायत सदस्य बनतेे है तो निश्चित ही वह क्षेत्र के विकास को और गति दे पायेंगे. जनता की समस्याओं का निराकरण कर उन्हें संतुष्ट करना ही उनकी प्राथमिकता होगी और अनवरत रूप से पूर्व की तरह हमारे सामाजिक सेवा के कार्य चलते रहेंगे.

क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य के विकास की होगी प्राथमिकता-रामेश्वर कटरे

जिला पंचायत क्षेेत्र क्रमांक से भाजपा समर्थित प्रत्याशी रामेश्वर धरमलाल कटरे ने, जिला पंचायत सदस्य के लिए अपना नामांकन जमा किया. इस दौरान उन्होंने प्रेस से चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव जीतने के बाद उनकी प्राथमिकता, क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य पर काम करने की होगी. हालांकि सामाजिक संगठन से हम यह कार्य कर रहे है, लेकिन चुनाव जीतने के बाद हम अधिकार से प्रशासन और समाज के बीच समन्वयक बनाकर यह काम करेंगे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोरोेना संक्रमण जैसी विस्फोटक स्थिति में पूरा विश्व, महंगाई से त्रस्त रहा है, लेकिन देेश में धीरे-धीरे महंगाई कम हो रही है. उन्होेंने कहा कि क्षेत्र की सभी पंचायतो के प्राथमिक औैर माध्यमिक शालाओं के उन्नयन करके शिक्षा के क्षेत्र में काम किया जायेेगा. चूंकि सरकार के पैसो से विकास संभव नहीं है, इसलिए क्षेत्र में विकास के लिए जनभागीदारी से शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम किये जायेंगे.


Web Title : YOUTHS FILE NOMINATIONS FOR PANCHAYAT POLLS, INDEPENDENTS, INCLUDING BJP AND CONGRESS BACKED