अवैध पार्किंग और वसूली के खिलाफ चलाया गया अभियान

धनबाद : शहर के व्यस्ततम इलाके बैंक मोड में सड़क पर कथित लोगों द्वारा नगर निगम के नाम पर अवैध पार्किंग और वसूली के खिलाफ जिला यातायात पुलिस ने सोमवार को अभियान चलाया. धनबाद ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार यादव ने अभियान के तहत बैंक मोड सहित आसपास के इलाकों में कारवाई किया.

निगम द्वारा पार्किंग के लिए बंदोबस्ती दिए जाने की बात पर उन्होंने बताया कि निगम ने क्या बंदोबस्ती किया है या क्या नहीं, यह उनके विभाग की बात है. परंतु सड़क पर जहां भी अवैध पार्किंग होगी, जिला यातायात पुलिस कार्रवाई करेगी. यह अभियान आगे भी चलता रहेगा.  

मालूम हो कि शहर के कई व्यस्ततम इलाके में सड़कों को ही पार्किंग स्थल बनाया गया है. जिसके बाबत पूछे जाने पर वहां मौजूद दलाल उसे निगम द्वारा पार्किंग की बंदोबस्ती की बात कहते हैं. हालांकि सड़कों पर पार्किंग के लिए बंदोबस्ती करना पूर्णत: गैर कानूनी है.  

ऐसे में दलाल कई स्थानों पर सड़क पर अवैध पार्किंग कराकर टिकट काटने और पैसा वसूल विगत कई वर्षों से करते आ रहे हैं. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पार्किंग का संचालन करने वालों को नगर निगम ने बंदोबस्ती दिया है, या फिर वह लोग अवैध ढंग से पार्किंग के नाम पर सड़क जाम लगा रहे हैं और पैसा वसूलने का काम कर रहे हैं.