Swiggy के धनबाद फील्ड मैनेजर के विरोध में सड़क पर उतरे कर्मी, मैनेजर का पुतला फूंका

धनबाद. स्विगी के कर्मचारियों ने गुरुवार को रणधीर वर्मा चौक पर कंपनी के फील्ड मैनेजर मनोज पांडेय का पुतला फूंका. कर्मियों का कहना है कि स्विगी कर्मियों को उचित मानदेय नही दे रही है. प्रतिदिन 200 के मानदेय पर बारह घण्टे काम लिया जाता है. उसी 200 में गाड़ी का तेल और दिनभर के खाने का खर्च भी शामिल है. सरकार ने कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेजेज तय किया है पर कंपनी उस नियम के विरुद्ध जा रही है.

कर्मचारी जब विरोध करते है तो मैनेजर के द्वारा नौकरी से हटा देने की धमकी दी जाती है. पहले जहा प्रतिदिन मानदेय दिया जाता था. अब नए नियम के तहत पे आउट तैयार किया गया है जिसमे सप्ताह में पेमेंट किया जाएगा. इसमे एक शर्त यह भी रख दी गई है कि कोई कर्मी अगर एक दिन की भी छुट्टी करता है तो उसका पूरे सप्ताह भर का वेतन काट लिया जाएगा. इसके साथ साथ पहले जहा 5 किमी0 के दायरे में ही भेजा जाता था. अब 15 किमी0 तक भी ऑर्डर लेकर भेज दिया जाता है. इसके बाद भी उचित मानदेय नही मिलता. प्रदर्शन के उपरांत कर्मियों ने धनबाद थाने में अपनी मांगों से सम्बंधित प्रतिवेदन दिया है.

कर्मियों के इस विरोध प्रदर्शन पर कंपनी के फील्ड मैनेजर का साफ शब्दों में कहना है विरोध दर्ज करने वाले स्विगी के कर्मचारी नही है. काम के प्रति लापरवाही को देखते हुए उन्हें काफी पहले ही कार्य से मुक्त कर दिया गया है. वर्तमान में जिले 430 कर्मचारी कार्यरत है. मानदेय मामले पर उन्होंने कहा कि एक ऑर्डर पर कर्मचारी को 20 से 70 रुपये तक मानदेय दिया जाता है. यह ऑर्डर पर निर्धारित है.