पार्लर से आने के बाद रखें इन बातों का ध्यान, स्किन की खूबसूरती बनी रहेगी

अमूमन महिलाएं अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए पार्लर ट्रीटमेंट करवाती हैं. फिर चाहे बात फेशियल की हो या वैक्सिंग की, उन्हें अक्सर पार्लर जाना ही पड़ता है. लेकिन क्या आप जानती हैं कि स्किन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए सिर्फ पार्लर जाना ही काफी नहीं है. बल्कि जरूरी है कि पार्लर ट्रीटमेंट करवाने के बाद जब आप घर लौटें तो स्किन की सही तरह से देखभाल भी करें ताकि आपको ब्यूटी ट्रीटमेंट का मैक्सिमम लाभ हो. कुछ महिलाओं को पार्लर से आने के बाद स्किन में खुजली, दाने या रेडनेस की शिकायत होती है. इसका मुख्य कारण होता है कि पार्लर ट्रीटमेंट के बाद वह स्किन का सही तरह तरह से ख्याल नहीं रखतीं. अगर आपके साथ भी यह समस्या होती है तो आप इन छोटी-छोटी बातों का खास ख्याल रखें-

 जब करवाएं वैक्सिंग

वैक्सिंग के बाद अपनी स्किन को गर्मी से बचाकर रखें. मसलन, आप तेज धूप में बाहर निकलने से बचें या फिर हॉट वाटर बाथ न लें. इसी तरह, वैक्सिंग के बाद 24 घंटे तक स्विमिंग भी न करें. स्विमिंग पूल के पानी में मौजूद क्लोरीन आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है. वैक्सिंग के बाद स्किन को स्क्रब करने या लूफा आदि का इस्तेमाल करने से बचें

 थ्रेडिंग के बाद

थ्रेडिंग के बाद आपकी स्किन सनलाइट के प्रति काफी  सेंसेटिव हो जाती है, इसलिए थ्रेडिंग के बाद सनडैमेज से बचने के लिए सनग्लासेज जरूर पहनें. वहीं स्किन की रेडनेस को दूर करने के लिए और एक कूलिंग इफेक्ट के लिए एलोवेरा का पत्ता तोड़कर उसका जेल निकालें और उसे थ्रेडिंग के स्थान पर लगाएं. आप थ्रेडिंग के बाद पोर्स को बंद करने के लिए बर्फ भी रब कर सकती हैं.

 बना रहेगा फेशियल का ग्लो

अगर आपने फेशियल करवाया है और आप चाहती हैं कि फेशियल का ग्लो लंबे समय तक बना रहे तो कुछ बातों का खास ध्यान रखें. सबसे पहले तो मेकअप को अवायड करें. वहीं जिम जाने या कोई हैवी एक्सरसाइज करने से बचें क्योंकि इससे आपको पसीना आएगा और यह भी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. साथ ही कोशिश करें कि फेशियल के बाद बाहर न निकलें. कोशिश करें कि आप शाम के समय फेशियल करवाएं ताकि आप रात में आराम से घर जाकर रेस्ट कर सकें और आपकी स्किन को भी रिपेयर होने का मौका मिले.

 छोटी-छोटी बातें

पार्लर ट्रीटमेंट के बाद आपको कुछ बेसिक व छोटी बातों पर फोकस करना होता है जैसे- एक दिन के लिए आप अपना स्किन केयर रूटीन जैसे क्लीजिंग, स्क्रबिंग या फेस पैक आदि न लगाएं. वैसे भी पार्लर में आपकी स्किन की डीप क्लीनिंग होती है तो आपको अलग से उसे घर पर क्लीन करने की जरूरत नहीं होती.

अगर आपने फेशियल या क्लीनअप करवाया है तो कम से कम 5-7 दिनों तक स्किन पर स्क्रबिंग न करें.

 

Web Title : KEEP IN MIND AFTER COMING FROM THE PARLOR, THE BEAUTY OF THE SKIN WILL REMAIN

Post Tags: