डार्क सर्कल को तुरंत छिपा देती हैं ये 5 मेकअप टिप्स

आजकल लगभग सभी महिलाएं वर्किंग हैं. ऐसे में भागदौड़ भरी जिंदगी, काम के तनाव और 8 से 9 घंटे लैपटॉप के आगे बैठकर काम करने से डार्क सर्कल होना कोई चौंकने की बात नहीं है. लेकिन बुरा तब लगता है जब यह लाख कोशिशों के बाद भी जाने का नाम नहीं लेते हैं. डार्क सर्कल चेहरे पर तो भद्दे लगते ही हैं साथ ही ये आपकी पर्सनेलिटी को भी खराब करते हैं. इसलिए जरूरी है कि आपको इसका हल पता होना चाहिए. आप चाहें तो मेकअप की मदद से भी अपने डार्क सर्कल को छिपा सकती हैं. इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको डार्क सर्कल छिपाने की ऐसी टिप्स बता रहे हैं जो आपके चेहरे पर जादू की तरह काम करेंगी. तो आइए जानते हैं क्या हैं ये टिप्स

स्मोकी आई मेकअप से बचें

जिन लड़कियों के डार्क सर्कल होते हैं उन्हें स्मोकी आई मेकअप से बचना चाहिए. क्योंकि इससे आपके डार्क सर्कल और भी ज्यादा हाईलाइट होंगे.

कलर कलेक्टर का यूज़ करें

डार्क सर्कल वाली लड़कियां इस बात का खास ख्याल रखें कि आपको चेहरे पर किसी भी तरह का मेकअप अप्लाई करने से पहले कलर कलेक्टर का यूज़ करना है. क्योंकि ऐसा न करने से फाउंडेशन और कंसीलर लगाने के बावजूद आपके चेहरे के अलग हिस्सों का रंग साफ नजर आएगा. जबकि कलर कलेक्टर आपके फेस को एक शेड देने का काम करता है जिससे आपके डार्क सर्कल छिप जाते हैं. कलर कलेक्टर को अपनी स्किन के हिसाब से ही चुनें.

कंसीलर और फाउंडेशन

अगर आप मेकअप से अपने डार्क सर्कल छिपाना चाहती हैं तो आपको बहुत सोच समझकर अपने मेकअप प्रॉडक्ट चुनने चाहिए. आपको हमेशा अपने कंसीलर का शेड फाउंडेशन के शेड से मिलता हुआ ही लेना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो इससे काले घेरे ग्रे रंग के नजर आएंगे.

लोअर आईलैश में न लगाये मशकारा

मेकअप करते वक्त अपनी लोअर आईलैश में मशकारा लगाने की भूल कभी न करें. इससे आपकी आंखें और काली नजर आएंगी और डार्क सर्कल उभर कर दिखेंगे. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब आप मशकारा लगाती हैं तो उनकी परछाई आंखों के नीचे पड़ती है जिससे डार्क सर्कल और गहरे और काले दिखते हैं. इसलिए ऐसी गलती न करें.

Web Title : THESE 5 MAKEUP TIPS THAT INSTANTLY HIDE DARK CIRCLES

Post Tags: