क्रूज पर 16 भारतीय संक्रमित, फंसे लोग चार्टर्ड प्लेन से आज आएंगे देश

चीन में कोरोना (COVID19) का कहर जारी है. कोरोना से चीन में अबतक 2600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि जापान के तट पर कोरोना से प्रभावित डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर करीब 3700 लोग फंसे हुए हैं. इस क्रूज पर 16 भारतीयों में कोरोना की जांच पॉजिटिव आई है. क्रूज पर कुल 138 भारतीय हैं. आज इनमें से वैसे भारतीयों को चार्टर्ड प्लेन से भारत लाया जाएगा जिनमें कोरोना की जांच नेगेटिव आई है यानी जो कोरोना से संक्रमित नहीं हैं.

जापान के तट पर कोरोना से प्रभावित क्रूज पर फंसे भारतीयों को आज बुधवार को भारत लाया जाएगा. समाचार एजेंसी पीटीआई ने जापान स्थित भारतीय एंबेसी के हवाले से बताया है कि जापानी डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर फंसे भारतीयों को एक चार्टर्ड प्लेन की मदद से भारत लाया जाएगा. इस क्रूज पर कुल 138 भारतीय हैं. इनमें से 132 क्रू मेंबर और 6 यात्री शामिल हैं. 3 फरवरी से यह क्रूज योकोहामा तट पर रुका हुआ है. इस पर कई देशों के 3711 लोग सवार थे.

क्रूज पर 2 और भारतीयों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर सवार भारतीयों में से 2 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस तरह अब कुल 16 भारतीय इस क्रूज पर कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. ऐसे भारतीय जो वापस देश लौटना चाहते हैं और जो संक्रमित नहीं हैं, उन्हें चार्टर्ड प्लेन से भारत लाया जाएगा. इसके लिए चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था कर ली जाएगी. क्रूज पर सवार जिन भारतीयों ने देश आने की इच्छा जताई है उन्हें ईमेल के जरिए जानकारी दे दी गई है.

बता दें कि इस क्रूज पर एक यात्री में सबसे पहले कोरोना से संक्रमित पाया गया था. वह इस क्रूज से हांगकांग में उतर गया था. इसके बाद इस क्रूज को जापनी तट पर खड़ा कर दिया गया था और इसमें सवार यात्रियों की जांच की गई. जांच में कई यात्रियों में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आई. कोरोना से संक्रमित लोगों का अलग रख कर इलाज किया गया. इलाज के बाद ठीक होने वाले यात्रियों को उनके देश की सरकार वापस ले गई. अब भारत सरकार भी अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट करेगी.

Web Title : 16 INDIAN INFECTED, STRANDED PEOPLE ON CRUISE TO COME TO THE COUNTRY TODAY BY CHARTERED PLANE

Post Tags: