एल्विश यादव को जेल में ही गुजारनी होगी एक और रात, जमानत पर आज नहीं होगी सुनवाई; क्या है वजह

रेव पार्टी में सांपों का जहर सप्लाई कराने के मामले में फंसे एल्विश यादव एक और मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. कल ही उन्हें इस मामले में गिरफ्तार कर कोर्ट पेश किया गया था जिसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. बताया जा रहा था कि वह आज जमानत यातिका दाखिल कर सकते हैं लेकिन आज उन्हें जमानत मिलनी मुश्किल मानी जा रीह है. बताया जा रहा है कि नोएडा कोर्ट में वकीलों की हड़ताल हो गई है जिसकी वजह से उनकी जमानत पर आज सुनवाई नहीं हो पाएगी. ऐसे में उन्हें एक और रात जेल में गुजारनी पड़ेगी.

बता दें, पिछले साल नोएडा पुलिस ने सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इनमें 6 आरोपियों में एल्विश यादव का नाम भी शामिल था. दरअसल मेनका गांधी की संस्था ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया था और फिर उसकी जानकारी के आधार पर ही नोएडा पुलिस ने सेक्टर 51 के बैंक्वेट में चल रही रेव पार्टी पर छापेमारी की थी. इस दौरान पांच लोगों के गिरफ्तार किया था. इनमें राहुल नाम का शख्स भी शामिल था. उनके साथ-साथ 9 सांप और जहर भी बरामद किया गया था. इस जहर को जब टेस्ट के लिए भेजा गया तो पता चला कि ये जहर कोबरा का ही था.

नोएडा पुलिस ने इसके बाद से जांच को तेजी से आगे बढ़ाया. जयपुर से आई एफएसएल रिपोर्ट के अध्ययन के लिए एक छह सदस्यीय टीम बना दी. वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत जितने भी केस देशभर में दर्ज हुए, उनका भी एक टीम ने अध्ययन किया ताकि मामले से जुड़े सारे तथ्यों और सबूतों को जुटाया जा सके. नोएडा पुलिस ने अधिवक्ताओं समेत कानून के जानकारों से भी संपर्क कर विधिक राय ली. जब सारे साक्ष्य को पुलिस ने एकत्र कर लिया तो एल्विश को नोटिस देकर बुलाया गया. जैसे ही वह पूछताछ के लिए आया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

कानून के जानकारों के अनुसार सांपों का जहर सप्लाई करने और विष का कारोबार करने के आरोप में एल्विश यादव के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कई धाराएं बढ़ाई हैं. इनमें एनडीपीएस 8, 20, 27, 27ए, 29, 30, 32 शामिल है. इन धाराओं के तहत अगर एल्विश यादव दोषी पाया जाता है तो 20 साल तक की सजा हो सकती है. उस पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है. एनडीपीएस की धारा-27ए एल्विश यादव को परेशान कर सकती है.

सपेरों की गिरफ्तारी से पूरा राज खुला

बीते साल पीपल फॉर एनिमल के गौरव गुप्ता की शिकायत पर सेक्टर-49 पुलिस ने एल्विश और पांच सपेरों के खिलाफ केस दर्ज किया था. गिरफ्तारी के वक्त सपेरों के पास से पांच कोबरा, एक अजगर, दो दोमुंखी सांप और एक रैट स्नैक मिला था. इस दौरान 25 एमएल सांपों का जहर भी सपेरों के पास मिला था. परीक्षण के दौरान पता चला था कि सपेरों से बरामद सांपों का जहर निकाला जा चुका था. एक वीडियो एलबम में एल्विश सांपों के साथ दिखा था.

पहले मुस्कुराया, फिर चेहरे पर उदासी छाई

रेव पार्टी और सांपों के जहर की आपूर्ति मामले में रविवार को यूट्यूबर एल्विश यादव को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में पेशी के लिए ले जाते वक्त वह मुस्कुराता दिखा. वह बॉलीवुड हीरो की तरह कोर्ट में पेश हुआ. कुछ देर बाद उसके चेहरे पर उदासी छा गई. उसकी आंखों में आंसू आ गए. सूत्र बताते हैं कि बाहर भले ही एल्विश यादव के चेहरे पर मुस्कुराहट थी, लेकिन जैसे ही उसने कोर्ट में अंदर प्रवेश किया, वह घबरा गया, उसे पसीना आ रहा था और जब तक वह अदालत में रहा, तब तक बड़बड़ाता दिखा.
 

Web Title : ELVISH YADAV WILL HAVE TO SPEND ANOTHER NIGHT IN JAIL, BAIL WILL NOT BE HEARD TODAY; WHAT IS THE REASON

Post Tags: