सूरत केमिकल प्लांट में लगी आग में 7 लोगों की जलकर मौत, 24 घंटे बाद मिले कंकाल

गुजरात के सूरत शहर में एक  केमिकल प्लांट में आग लगने के एक दिन बाद, गुरुवार तड़के सात लापता लोगों के शव बरामद किए गए. सूरत कलेक्टर आयुष ओक ने कहा कि एथर इंडस्ट्रीज लिमिटेड के केमिकल प्लांट में मृत पाए गए सात लोगों में से एक कंपनी का कर्मचारी था, जबकि छह अन्य कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे थे.  


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना के 24 घंटे बाद 7 कंकाल बरामद किए गए हैं. इन कंकालों से ही उनकी पहचान की गई. वहीं कलेक्टर ने कहा, फैक्टरी परिसर में तलाशी अभियान के दौरान अधिकारियों को सात श्रमिकों के शव मिले जो बुधवार को प्लांट में लगी आग के बाद लापता हो गए थे. मृतकों की पहचान दिव्येश पटेल (कंपनी कर्मचारी), संतोष विश्वकर्मा, सनत कुमार मिश्रा, धर्मेंद्र कुमार, गणेश प्रसाद, सुनील कुमार और अभिषेक सिंह के रूप में की गई है. कलेक्टर ने कहा कि घटना में घायल हुए 24 लोगों का फिलहाल अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.


सूरत के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारीक ने पहले कहा कि केमिकल प्लांट  में बुधवार देर रात करीब दो बजे एक बड़े टैंक में रखे ज्वलनशील रसायनों के रिसाव के बाद हुए विस्फोट के बाद आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन अभियान में करीब 15 दमकल गाड़ियां लगाई गईं, जो नौ घंटे तक आग बुझाने की कोशिशों में लगी रहीं.


29 नवंबर को स्टॉक एक्सचेंजों को सौंपे गए एक बयान में, कंपनी ने कहा, ´.. . हम सूचित करते हैं कि प्लॉट नंबर 8203, जीआईडीसी सचिन, सूरत में कंपनी के विनिर्माण स्थल पर आज सुबह आग लगने की घटना की सूचना मिली थी. इसमें कहा गया था कि लगभग 25 लोगों के घायल होने की सूचना है. ´

Web Title : 7 PEOPLE BURNT TO DEATH IN FIRE AT SURAT CHEMICAL PLANT, SKELETONS FOUND AFTER 24 HOURS

Post Tags: