अजित पवार की NCP को मिलीं ये 4 सीटें, जानें शिंदे को कितनी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य दर राज्य सीट शेयरिंग पर डील सुलझाती जा रही है. उत्तर प्रदेश के बाद महाराष्ट्र में सहयोगियों के साथ सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने उन चार सीटों पर सहमति दे दी है जहां से अजित पवार अपनी पार्टी के लिए उम्मीदवार उतारेंगे. एनडीए में शामिल एनसीपी को बारामती, रायगढ़, शिरूर और परभणी सीट मिली है. इसके अलावा, बीजेपी के खाते में 31 और शिवसेना के खाते में 13 सीटें गई हैं.

बारामती को पवार परिवार का गढ़ माना जाता है. दशकों से इस सीट पर इसी परिवार की पकड़ रही है. हालांकि, इस साल अजित पवार विद्रोह के बाद पार्टी और एनसीपी के समर्थकों में विभाजन हो गया है. इस लोकसभा चुनाव में अजित पवार और उनके चाचा शरद पावर आमने-सामने की लड़ाई में दिख सकते हैं. बारामती से मौजूदा सांसद और अजित पवार की चचेरी बहन सुप्रिया सुले का मुकाबला उनकी भाभी सुनेत्रा पवार से होने की संभावना है.

अजीत पवार ने एनसीपी महाराष्ट्र अध्यक्ष और मौजूदा सांसद सुनील तटकरे को शिवसेना (यूबीटी) सांसद अनंत गीते के खिलाफ रायगढ़ सीट से मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि गीते नरेंद्र मोदी सरकार केपहले कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री के रूप में काम किया था.

शिरूर में एनसीपी प्रदीप कांड या अधलराव पाटिल को मैदान में उतार सकती है. दोनों ही अभी एनसीपी के हिस्सा नहीं हैं. शिवसेना के पूर्व सांसद अधलराव पाटिल को पिछले महीने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने MHADA का प्रमुख नियुक्त किया था. वहीं, कांड पुणे में एक जिला सहकारी बैंक के प्रमुख हैं.

एनसीपी संभवतः परभणी के मौजूदा सांसद और उद्धव ठाकरे खेमे के नेता संजय हरिभाऊ जाधव के खिलाफ राजेश विटेकर को मैदान में उतारेगी. विटेकर परभणी जिला परिषद के अध्यक्ष हैं.

Web Title : AJIT PAWARS NCP WON THESE 4 SEATS, KNOW HOW MUCH SHINDE GOT

Post Tags: