उद्धव ठाकरे के गढ़ पर असदुद्दीन ओवैसी की नजरें! AIMIM का 10 बड़ी सीटों पर लड़ने का प्लान

लोकसभा चुनाव 2024 के जरिए असदुद्दीन ओवैसी महाराष्ट्र के मैदान में मेगा एंट्री की तैयारी कर रहे हैं. खबर है कि AIMIM यानी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन करीब 10 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही है. हालांकि, अब तक पार्टी ने आधिकारिक तौर पर सीटों की संख्या को लेकर कुछ नहीं कहा है.

ओवैसी जल्द ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर सकते हैं. महाराष्ट्र टाइम्स की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि AIMIM 8-10 सीटों पर लड़ने की योजना बना रही है. कहा जा रहा है कि चर्चा में दक्षिण मुंबई सीट भी है. खास बात है कि इस सीट को मुंबई की हाईप्रोफाइल सीटों में गिना जाता है. यहां से फिलहाल शिवसेना (UBT) के अरविंद सावंत सांसद हैं.

खबरें हैं कि सोमवार को भी ओवैसी दक्षिण मुंबई में कुछ स्थानों पर पहुंचे थे. साथ ही उन्होंने सांसद इम्तियाज जलील और विधायक वारिस पठान के साथ भी लंबी चर्चा की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, पठान का कहना है, ´पार्टी अध्यक्ष ने राज्य की सीटों की समीक्षा की है और चर्चा की है किस उम्मीदवार को उतारा जा सकता है. ´ हालांकि, उन्होंने साफ किया है कि ओवैसी का दौरा चुनाव प्रचार का हिस्सा नहीं था.

बीते लोकसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने महाराष्ट्र की 48 में से एक सीट पर चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी. उस दौरान पार्टी ने वंचित बहुजन अघाड़ी के साथ गठबंधन किया था. हालांकि, वीबीए को एक भी सीट नहीं मिल सकी थी. बाद में वीबीए ने यह कहकर गठबंधन तोड़ दिया था कि AIMIM के वोट हमारे उम्मीदवारों को ट्रांसफर नहीं हो सके.

दक्षिण मुंबई की सीट
इस सीट पर अभी तक किसी भी पार्टी ने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है, लेकिन खबरें हैं कि भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने यहां प्रचार तेज कर दिया है. इसके अलावा कहा जा रहा है कि शिवसेना (UBT) दक्षिण मुंबई सीट पर एक बार फिर सावंत को टिकट देने जा रही है. वह एमवीए उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं.

Web Title : ASADUDDIN OWAISIS EYES ON UDDHAV THACKERAYS STRONGHOLD! AIMIM PLANS TO CONTEST 10 BIG SEATS

Post Tags: