अरविंद केजरीवाल की भगवान राम से तुलना, सत्येंद्र जैन पर आतिशी को याद आए हनुमान

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने सोमवार को विधानसभा में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश किया. उन्होंने दिल्ली सरकार का 76,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया और आम आदमी पार्टी के सरकार के कामकाज की तारीफ की. उन्होंने एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना भगवान राम से की तो पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की तारीफ करते हुए हनुमान का जिक्र किया.  

आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना भगवान राम से करते हुए कहा वह भी अपने वचन के पक्के हैं. उन्होंने कहा, ´दिल्ली की बदलती तस्वीर अरविंद केजरीवाल की वचनबद्धता का परिणाम है. महाराज दशरथ के द्वारा माता केकैयी को दिए गए वचन को पूरा करने के लिए प्रभु राम सबकुछ त्याग कर 14 साल के लिए वनवास चले गए. जंगल में रहना पड़ा, कंदमूल खाने पड़े, जमीन पर सोना पड़ा. उन्होंने 14 साल तक संघर्ष किया, मुश्किलों का सामना किया लेकिन अपने वचन से पीछे नहीं हटे. ठीक उसी तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से वादा किया था कि वह दिल्ली के लोगों को बेहतर जिंदगी देंगे, उनके बच्चों को शानदार शिक्षा देंगे, बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा देंगे. इस वचन को पूरा करने के लिए अरविंद केजरीवाल जी ने भी बहुत मुश्किलों का सामना किया. पिछले नौ साल में हमारे विरोधियों ने उनके काम को रोकना का बहुत प्रयास किया, लेकिन जिस तरह तमाम मुश्किलों के बावजूद भगवान राम पीछे नहीं हटे, उसी तरह केजरीवाल भी अपने वादों से पीछे नहीं हटे. ´

दिल्ली में किन महिलाओं को नहीं मिलेंगे 1000 रुपए, पाने का क्या तरीका

दिल्ली में स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए कामकाज के लिए आतिशी ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को क्रेडिट दिया. मनी लॉन्ड्रिंग केस में लंबे समय से कानूनी मुश्किलों का सामना कर रहे जैन की तारीफ करते हुए आतिशी ने कहा, ´दिल्ली के स्वास्थ्य क्रांति का जिक्र एक नाम के बिना अधूरा रहेगा और वह हैं मेरे बड़े भाई सत्येंद्र जैन जी. जिस तरह रामभक्त हनुमान जी आपदा की घड़ी में संजीवनी का पर्वत ही उखाड़ लाए थे उसी तरह सत्येंद्र जैन जी ने दिल्ली की चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था को पुनर्जीवित किया. उनका हम तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं. ´ इस दौरान आप विधायकों ने सत्येंद्र जैन जिंदाबाद के नारे लगाए.  

वित्त मंत्री आतिशी ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में आम आदमी पार्टी सरकार की तरफ से किए गए कामकाज की तारीफ करते हुए कहा,  ´वर्ष 2014-15 में किसी भी सामान्य बीमारी के इलाज के लिए 38 हजार का खर्च होता था.  लेकिन पिछले 9 साल में हमारी सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में मजबूरी से मजबूती की तरफ कदम बढ़ाया. आज दिल्ली सरकार के अंतर्गत 38 अस्पताल जहां पर रोजाना ओपीडी में 81000 मरीजों को देखा जाता है इलाज मुफ्त होता है.

Web Title : ATISHI REMEMBERS HANUMAN ON SATYENDAR JAIN FOR COMPARING ARVIND KEJRIWAL WITH LORD RAM

Post Tags: