पाकिस्तानियों को ला रही BJP, भारी भीड़ आएगी; केजरीवाल ने CAA को बताया खतरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार प्रहार किया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में अपने लोगों को सरकार रोजगार नहीं दे रही है, लेकिन पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के लोगों को भारत में लाया जा रहा है. केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वोट बैंक बनाने के लिए ऐसा कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि सीएए लागू होने से भारी भीड़ भारत में आएगी और यह देश के लिए खतरनाक है.

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि महंगाई और बेरोजगारी की बजाय केंद्र सरकार सीएए की बात कर रही है. उन्होंने कहा, ´भाजपा की केंद्र सरकार ने सीएए का नोटिफिकेशन जारी किया है. 10 साल देश पर राज करने के बाद ऐन चुनाव से पहले इन्हें सीएए की बात करनी पड़ रही है. अगर 10 साल में कुछ अच्छा काम कर लेते तो शायद आज अपने काम पर वोट मांग रहे होते. आज देश के सामने सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी की है. किसी के लिए भी घर चलाना मुश्किल हो रहा है, इतनी महंगाई हो रही है. उधर, हमारे युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. ऐसे में सरकार बेरोजगारी और महंगाई की बजाय सीएए की बात कर रही है. ´

केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को भारत में लाकर बसाया जाएगा. उन्हें रोजगार और घर दिया जाएगा. केजरीवाल ने कहा, ´अजीब बात है ना, बीजेपी की सरकार से हमारे बच्चों को रोजगार दिए नहीं जा रहे हैं, पाकिस्तान से लोगों को लाकर उनके बच्चों को रोजगार देंगे. भारत के ढेरों लोग बेघर हैं, लेकिन पाकिस्तान के लोगों को घर देना चाहते हैं. हमारे रोजगार उन्हें देना चाहते हैं. भारत सरकार का जो पैसा हमारे देश के विकास पर खर्च होना चाहिए वह पाकिस्तानियों को हमारे देश में बसाने के लिए किया जाएगा. इन तीन देशों में ढाई से तीन करोड़ अल्पसंख्यक हैं. ये बहुत गरीब देश हैं. जैसे ही भारत के दरवाजे खुलेंगे, भारी भीड़ आ जाएगी. डेढ़ करोड़ लोग भी भारत आ गए तो कौन देगा इन्हें रोजगार, कहां बसाओगे इन्हें, बीजेपी वाले अपने घर में रखेंगे क्या?´

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि पड़ोसी देशों से लोगों को लाकर भाजपा उन इलाकों में अपना वोट बढ़ाना चाहती है, जहां कमजोर है. उन्होंने कहा, ´मैंने कई लोगों से बात की, कुछ का कहना है कि यह पूरा खेल वोट बैंक बनाने का है. इन देशों से डेढ़ दो करोड़ लोगों को भारत लाया गया और उन्हें चुन-चुनकर इस तरह बसाया गया कि जहां बीजेपी के वोट कम हैं, तो वहां भाजपा का पक्का वोट बैंक बन जाएगा. भविष्य के चुनावों में भाजपा को बहुत बड़ा फायदा होगा. मुझे नहीं पता यह सच है या गलत. ´ केजरीवाल ने कहा कि कोई भी देश अपने पड़ोसी देशों से गरीबों को नहीं लाना चाहता. बीजेपी अकेली पार्टी है जो पड़ोसी देशों के गरीबों को घुसाने के लिए दरवाजा खोल रही है.

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 10 साल में भारत के 11 लाख उद्योपति विदेश चले गए, जो लाखों लोगों को रोजगार देते थे. यदि बीजेपी को लाना ही है तो इन लोगों को लाए. ये लोग कह रहे हैं कि 2014 से पहले आए घुसपैठियों को नागरिकता दी जाएगी. दिल्ली के सीएम ने कहा कि 2014 की समय सीमा को बाद में बढ़ा दिया जाएगा.

उन्होंने कहा, ´एक बार दरवाजे खुल गए तो बहुत बड़ी संख्या में लोग आएंगे. देख लेना अगले चुनाव में बीजेपी वाले इस तारीख को बढ़ाकर 2024 कर देंगे और फिर बढ़ा देंगे. मोटी बात यह है कि बीजेपी सरकार ने भारी संख्या में पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोगों के भारत में आने के लिए दरवाजे खोल दिए हैं. यह देश के लिए बेहद खतरनाक है. इसका सबसे ज्यादा खामिजाया उत्तर पूर्व के राज्य भुगत रहे हैं. असम के लोगों की संस्कृति खतरे में पड़ गई है, क्योंकि बांग्लादेश से बहुत लोग घुसपैठ कर चुके हैं. ´ केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश की मांग है कि सीएए को वापस लिया जाए. यदि बीजेपी ऐसा नहीं करती है तो चुनाव में बीजेपी के खिलाफ वोट डालकर अपना गुस्सा जाहिर कीजिए.


Web Title : BJP BRINGING PAKISTANIS, HUGE CROWDS WILL COME; KEJRIWAL CALLS CAA A THREAT

Post Tags: