छत्तीसगढ़, गुजरात, मणिपुर, झारखंड और ओडिशा में उप चुनाव, बीजेपी ने जारी की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा उप चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, मणिपुर और ओडिशा में होने वाले विधानसभा उप चुनावों के लिए अपने प्रत्याशों के नामों का ऐलान कर दिया.   

बीजेपी ने गुजरात उपचुनावों के लिए 7 उम्मीदवारों की घोषणा की है. बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का हाथ छोड़ने वाले 5 पूर्व विधायकों को टिकट दिया है. बीजेपी की लिस्ट के मुताबिक गढ्डा से पूर्व मंत्री आत्माराम परमार को टिकट दिया गया है.  

गुजरात में राज्यसभा चुनाव के समय कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में जुड़े इन नेताओं का टिकट पहले से तय माना जा रहा था. लिंबडी सीट से उम्मीदवार की घोषणा बाकी है. बाकी सीट के हालात को लेकर प्रदेश के नेता हाई कमान को वाकिफ कराएंगे. इसके आधार पर केंद्रीय समिति उम्मीदवार का नाम घोषित करेगी.

फिलहाल, बीजेपी की लिस्ट के मुताबिक गुजरात में अबदासा से प्रद्युमन सिंह जडेजा, मोरबी से बृजेश मिर्जा, धीरी से जेवी काकड़िया. गधादा से आत्माराम परमार, कर्जन से अक्षय पटेल, दंग्स से विजय पटेल और कप्रादा से जीतूभाई चौधरी को टिकट मिला है.

वहीं छत्तीसगढ़ में मारवाही (अनुसूचित जनजाति) सीट पर डॉ. गंभीर सिंह को टिकट दिया गया है. झारखंड में दुमका से डॉ लुइस मरांडी, बेरमो से योगेश्वर महतो को टिकट मिला है.

मणिपुर में वांगजिंग टेनथा से पोनम ब्रोजन सिंह, वानगोई से ओननाम लुखोई सिंह, सैतु से नगामथंग हाओकिप, सिंघात से जिनसुआनहुआ और ओडिशा में बालासोर से मानस कुमार दत्ता, तिरतोल से राजकिशोर बेहेरा को टिकट मिला है.


Web Title : BYE ELECTIONS IN CHHATTISGARH, GUJARAT, MANIPUR, JHARKHAND AND ODISHA, BJP RELEASES LIST

Post Tags: