सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा एलान, कहा युपी में होगा देश के सबसे खुबसूरत फिल्म सिटी का निर्माण

बॉलीवुड में ड्रग एंगल पर देशव्यापी चर्चा और महाराष्ट्र में मचे बवाल के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक बड़ा ऐलान किया है. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनेगी. इसके लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी दे दिया है. जानकारी के मुताबिक यूपी की नई फिल्म सिटी नोएडा या ग्रेटर नोएडा में बन सकती है.

योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी हम बनाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा, वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे.

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा. यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी. इसके साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा. इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए.

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने इलाकों में शासकीय योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें. बता दें कि मुख्यमंत्री ने ये बातें उस वक्त कहीं जब वे मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.

आपको बता दें कि यूपी में फिल्म सिटी की मांग काफी लंबे समय से उठती रही है. यूपी के कई फिल्म कलाकारों से लेकर तमाम लोगों द्वारा समय-समय पर यूपी में फिल्म सिटी बनवाने की बात कही जाती रही है. जिसे अब मूर्तरूप देने का फैसला योगी आदित्यनाथ ने कर लिया है.


Web Title : CM YOGI ADITYANATHS BIG ALLIANCE, SAYS YUPI WILL BUILD COUNTRYS MOST BEAUTIFUL FILM CITY

Post Tags: