चिराग पासवान को बड़ा झटका, आज JDU का हाथ थामेंगे कई LJP नेता

बिहार चुनाव के बाद भी यहां की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है. ​बिहार विधानसभा चुनाव में कुछ खास करिश्मा न दिखा पाने वाले एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को एक और बड़ा झटका लगा है. उनकी पार्टी के कई दिग्गज नेता आज जेडीयू की सदस्यता लेने जा रहे हैं. चिराग का साथ छोड़ने वाले नेताओं में ​बिहार चुनाव के दौरान बीजेपी से एलजेपी में शामिल हुए रामेश्वर चौरसिया का नाम भी शामिल है.  

जानकारी के मुताबि​क एलजेपी के ये नेता गुरुवार दोपहर दो बजे केशव सिंह के नेतृत्व में पार्टी अध्यक्ष आरसीपी सिंह के सामने जेडीयू में शामिल होंगे. खास बात ये है कि एलजेपी छोड़ने वाले नेताओं में रामेश्वर चौरसिया का नाम भी है. रामेश्वर चौरसिया ने बुधवार को ही एलजेपी से इस्तीफा दिया था. रामेश्वर चौरसिया काफी सालों से बीजेपी के कद्दावर नेता रहे हैं, मगर बिहार विधानसभा चुनाव में जब उनका टिकट कटा, तो वह लोक जनशक्ति पार्टी में शामिल हो गए थे और चुनाव लड़ा था.

वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के नेता केशव सिंह के नेतृत्व में जेडीयू में कई बड़े नेता भी शामिल हो रहे हैं. आजतक ने केशव सिंह से बात की, तो उन्होंने एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ´चिराग पासवान अहंकार में पार्टी चला रहे हैं. वे न अपनी पार्टी के सांसद नाहीं विधायकों को उचित दर्जा देते हैं. चिराग पार्टी के किसी नेता से सलाह-मशविरा भी नहीं करते हैं. चिराग अकेले पार्टी को चला रहे हैं. चिराग दलाल और गहरे राजनीतिक लोगों के इशारों पर पार्टी चला रहे हैं. ´

बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी की करारी हार के बाद केशव सिंह ने पार्टी से बगावत कर दी थी और जमकर चिराग पासवान के खिलाफ हल्ला बोल किया था. इसी कारण से पार्टी ने केशव सिंह को नवंबर में पार्टी से बाहर निकाल दिया था.


Web Title : CHIRAG PASWAN SUFFERS MAJOR SETBACK, JDU TO BE HANDED OVER TODAY BY SEVERAL LJP LEADERS

Post Tags: