राजस्थान में बदला मौसम मावट कोहरे और छाए बादल

राजस्थान में बादल छाए हुए है. मौसम बदल गया है. सोमवार रात को हल्की बारिश हुई. बारिश का दौर आज मंगलवार को भी जारी है. सूरज बादलों की ओट में छिप गया है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण मौसम में बदलाव हुआ है. आगामी दिनों में ठिठुरन बढ़ेगी. कोहरा व बादल छाए रहने से दिन में रात सा नजारा हो गया. वाहन चालकों को हैडलाइट जलाकर सफर करना पड़ा. कड़ाके की सर्दी के चलते लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लदे नजर आए. कई शहरों में बारिश के साथ ओले भी गिरे है. बादलों से जहां प्रदेश के शहरों के रात के पारे में बढ़ोतरी हुई है तो वहीं दिन के पारे में गिरावट आई है. कार्तिक में सावन जैसी झड़ी लगी रही. इससे सर्दी बढ़ गई.


मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अधिकारियों के अनुसार मंगलवार से मौसमी तंत्र का असर धीरे-धीरे कमजोर होने से मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. हालांकि, मौसम विभाग के दावे के उलट पूर्वी राजस्थान में अलवर, दौसा, औऱ भरतपुर समेत राजधानी जयपुर में हल्की बारिश का दौरा जारी है.


मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरा राजस्थान के 13 शहरों का रात का पारा 15 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया. 16. 3 डिग्री के साथ डूंगरपुर की रात सबसे गर्म रही. वहीं 9. 9 डिग्री के साथ सिरोही रात सबसे सर्द रही. जयपुर का न्यूनतम तापमान 15. 9 डिग्री दर्ज किया गया. जयपुर के कई हिस्सों में अलसुबह बारिश दर्ज की गई. बारिश के बाद दिनभर बादल छाए रहे और हल्की हवाएं चली. जोधपुर, उदयपुर, जालौर, बाड़मेर में बीते 24 घंटे में तेज बारिश दर्ज की गई है. सबसे ज्यादा बारिश बाड़मेर में 60 मिमी हुई. इसके अलावा सिरोही के देलदर, उदयपुर के गोगुंदा और जालौर के सांचौर में दो इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई.

Web Title : CLOUDY WEATHER IN RAJASTHAN, CLOUDY SKY

Post Tags: