बुलेट ट्रेन और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने PM मोदी पर हमला बोला

कांग्रेस ने मुंबई से अहमदाबाद के बीच बन रहे बुलेट ट्रेन कॉरिडोर में हो रही देरी को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है और कहा है कि माइनस -24 फीसदी जीडीपी और डूबती अर्थव्यवस्था के बीच क्या सरकार की प्राथमिकता यही होनी चाहिए.  

कांग्रेस  प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ये एक आदमी की जिद के व्यर्थ खर्च का स्मारक नहीं तो क्या है. सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि -24% GDP, डूबती अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी में ये एक आदमी की जिद के “व्यर्थ खर्च का स्मारक” नहीं तो फिर क्या है?

रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी का बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट एक साथ कई मोर्चों पर चुनौतियों से जूझ रहा है. इंडियन एक्सप्रेस अपनी रिपोर्ट में लिखता है कि बार बार ऊंची कीमतों की वजह से कैंसिल हो रहे टेंडर, जापान की कंपनी की उदासीनता की वजह से इस प्रोजेक्ट के पूरा होने में 5 साल की देरी हो सकती है और अक्टूबर 2023 में पूरा होने के बजाय देश को बुलेट ट्रेन की रफ्तार देखने के लिए अक्टूबर 2028 तक इंतजार करना पड़ सकता है.  

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि, ´508 किलोमीटर की लागत 1,10,000 करोड़, प्रति किलोमीटर लागत 217 करोड़, लागत में 90% वृद्धि और देरी,  यह है मोदीजी की बुलेट ट्रेन? -24% GDP, डूबती अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी में ये एक आदमी की ज़िद के “व्यर्थ खर्च का स्मारक” नहीं तो फिर क्या है ?

बता दें कि मुंबई से अहमदाबाद तक 508 किलोमीटर लंबे हाई स्पीड रेल कॉरिडोर का निर्माण जापान से 80 फीसदी कर्ज लेकर किया जा रहा है. जापान ये कर्ज 0. 1 प्रतिशत ब्याज पर भारत को मुहैया करा रहा है.  

Web Title : CONGRESS LEADER SURJEWALA ATTACKS PM MODI OVER BULLET TRAIN AND COUNTRYS ECONOMY

Post Tags: