तेलंगाना विधानसभा चुनाव : आज कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली : कांग्रेस ने सात दिसंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. बता दें कि 13 नवंबर को कांग्रेस ने 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को जारी किया था. नई लिस्ट के हिसाब से रमेश राठौर, जाजला सुरेंद्र, अदलुरी लक्ष्मण कुमार, के के महेंद्र रेड्डी, लक्ष्मणा रेड्डी, डॉक्टर सरवन दसौजू, पी विष्णुवर्धन रेड्डी, सी प्रताप रेड्डी, गंद्रा वेंकट रमन रेड्डी और कंदला उपेंद्र रेड्डी के नाम शामिल हैं.  

कांग्रेस चंद्रबाबू नायडू की तेदेपा के साथ विभिन्न सीटों पर एक चुनावी समझौते के लिए प्रयासरत है. तेदेपा केंद्र में सत्तारूढ़ राजग की एक सहयोगी पार्टी थी, लेकिन आंध्र प्रदेश को केंद्र द्वारा विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिये जाने के मुद्दे पर गठबंधन से अलग हो गई थी. नायडू अब विभिन्न विपक्षी नेताओं से मुलाकात करके भाजपा को हराने के लिए विभिन्न दलों वाले एक संयुक्त मोर्चे का हिस्सा बनने की अपील कर रहे हैं.  

पहली सूची में कई पूर्व सांसदों के नाम शामिल 

सूची में कई पूर्व सांसदों के नाम भी शामिल हैं. इनमें सर्वेय सत्यनारायण सिकंदराबाद छावनी विधानसभा सीट से, पोन्नम प्रभाकर करीमनगर से और पी बलराम नाईक महबूबाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे. अविभाजित आंध्र प्रदेश में कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे कई नेताओं को भी सूची में जगह मिली है. पार्टी में हाल ही में शामिल होने वाले नेताओं को भी पहली सूची में जगह मिली है.  

उनमें सी विजयरमण राव को पेड्डापल्ले, डी अनसुया को मुलुंग और वंतेरु प्रताप रेड्डी को गजवेल से चुनाव मैदान में उतारा गया है. रेड्डी टी आर एस प्रमुख और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ लड़ेंगे. प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष एम अनिल कुमार यादव को मुशीराबाद से टिकट दिया गया है जहां उनके प्रतिद्वंद्वी तेलंगाना भाजपा के प्रमुख के. लक्ष्मण हैं.


Web Title : CONGRESS RELEASES LIST OF 10 CANDIDATES FOR UPCOMING TELANGANA ASSEMBLY ELECTIONS