चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने दुबई से आये एक यात्री को किया गिरफ्तार,बॉडी के इस अंग में छिपाया था सोना

आम तौर पर तस्कर कस्टम विभाग से बचने के लिए सामान को छिपाने की कोशिश करते हैं और पकड़े जाते हैं लेकिन चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो अपने मलद्वार में सोना छिपा कर ले जा रहा था. पुलिस ने इसके पास से करीब 13 लाख का सोना बरामद किया है.

सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई से आए एक यात्री के पास से सोने की चार छड़े बरामद की है. यात्री ने यह छड़ें अपने मलद्वार में छिपा रखी थी. इसके अलावा उसके पास से प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद और अवैध गुटखे के 2000 पाउच भी बरामद किए गए है. वह अमीरात के विमान से दुबई से शनिवार को चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरा था. एयर इंटेलीजेंस यूनिट ऑफ कस्टम की एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, जांच में इस शख्स के सोना छिपा कर रखने का खुलासा हुआ.   

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक शनिवार को ही कस्टम अधिकारियों ने यहां से 12 लाख की कीमत का 409 ग्रान सोना जब्त किया था. बताया जा रहा है कि बहरीन से आया एक यात्री इस सोने को अपनी पैंट की जेब में छिपाकर ले जा रहा था. इसके अलावा 27 सितंबर को एक महिला यात्रा के पास से 9 लाख की कीमत का 300 ग्राम का सोना जब्त किया था. क्वालालंपुर से आई इस महिला की तलाशी के दौरान सोना छिपे होने का पता चला था.

देश में त्यौहारों का सीजन और दिवाली आने की वजह से सोना की तस्करी बढ़ गई है. दिवाली पर सोने की बिक्री बढ़ जाती है ऐसे में विदेशों से लाए गए इस सोने को यह तस्करी भारतीय बजारों में अवैध रूप से बेचते हैं.


Web Title : CUSTOM OFFICIALS AT CHENNAI AIRPORT HAD ARRESTED A TRAVELER WITH GOLD