शिमला को भी मात दे गई दिल्ली की सर्दी, UP भी ठिठुरने को तैयार; पूरे सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

देश की राजधानी दिल्ली जमकर ठिठुर रही है. आलम यह है कि शुक्रवार को दिल्ली शिमला की ठंड को भी मात दे चुकी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD के ताजा आंकड़ों के अनुसार, सफदरजंग में सुबह न्यूनतम तापमान 4. 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा कई इलाके घने कोहरे की चादर में रहे.

दिल्ली की सर्दी
देश के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक शिमला में न्यूनतम तापमान 6. 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. जबकि, अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहा. दिल्ली में अधिकतम तापमान 24. 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. यह आंकड़ा 24 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार हैं. हालांकि, शिमला में अधिकतम 15 डिग्री रह सकता है.

दिल्ली में इस मौसम का रिकॉर्ड टूटा
गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6. 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान था. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कई दिनों से तापमान सामान्य से कम बना हुआ है. बुधवार को न्यूनतम तापमान 7. 4 डिग्री सेल्सियस, मंगलवार को 6. 8 डिग्री सेल्सियस और सोमवार को 6. 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

देश के प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान
शुक्रवार को चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री, एमपी की राजधानी भोपाल में 11 डिग्री, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 9 डिग्री, बिहार के पटना में 11 डिग्री, राजस्थान के जयपुर में 11 डिग्री, उदयपुर में 9 डिग्री, जोधपुर में 11 डिग्री, इंदौर में 14 डिग्री सेल्सियस पारा है. इस सप्ताह उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में कोहरा छाए रहने के आसार हैं.

इस सप्ताह देश में कैसी रहेगी ठंड
मौसम विभाग ने संभावनाएं जताई हैं क 20 दिसंबर तक पंजाब हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 5 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं, इस सप्ताह उत्तरी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में खास बदलाव की संभावनाएं नहीं हैं.

Web Title : DELHIS WINTER BEATS SHIMLA, UP ALSO READY TO CHILL; HOW WILL THE WEATHER BE THROUGHOUT THE WEEK?

Post Tags: