ED अफसरों को घसीटकर पीटा, सिर फोड़ डाला; अस्पताल में कराना पड़ा एडमिट, TMC पर छापेमारी से बवाल

बंगाल के उत्तर 24 परगना में टीएमसी नेता के घर पहुंची ईडी टीम पर हमले में तीन अधिकारी घायल हो गए हैं. जांच एजेंसी के इन अफसरों को अस्पातल में एडमिट कराया गया है. केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को साथ लेकर पहुंची टीम जब टीएमसी नेता शाहजहां शेख और शंकर आध्या के घर जांच कर रही थी तो बाहर भीड़ जुट गई. अधिकारियों के निकलने पर इस भीड़ ने उनकी गाड़ियों पर हमला किया और उन पर भी पत्थर बरसाए. ईडी की टीमें सुबह 7:10 बजे ही पहुंच गई थीं. शेख का घर अंदर से बंद था. इस पर ईडी के अधिकारियों ने कई बार आवाज लगाई और दरवाजा खटखटाया.  

इस पर भी जब अंदर से आवाज नहीं आई तो सुरक्षा बलों ने ताला ही तोड़ने की कोशिश की. अभी यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि उस दौरान शाहजहां शेख और उनकी फैमिली घर पर मौजूद थे या नहीं. इसी बीच सैकड़ों ग्रामीण नारेबाजी करते हुए मौके पर पहुंच गए और ईडी के अफसरों को गालियां देने लगे. एक ग्रामीण ने मीडिया को बताया कि यह भीड़ बाद में उग्र हो गई और अफसरों पर हमला बोल दिया. यही नहीं उनकी एक गाड़ी को भी बुरी तरह तोड़ डाला. ग्रामीण ने बताया, ´अफसरों को घसीटकर बुरी तरह पीटा गया. इनमें से एक को तो सिर में चोट आई है. उनकी गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले. किसी तरह ईडी के अफसर जान बचाकर भागे. ´

टीम में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि हम 8 लोग मौके पर आए थे. इसी बीच हमारे ऊपर हमला हो गया. मौके से हम तीन लोग पीछे हट गए थे. ईडी टीम पर इस हमले को लेकर गवर्नर आनंद बोस भी भड़क गए हैं. उन्होंने ममता बनर्जी सरकार से कहा कि इस अटैक के आरोपियों के खिलाफ ऐक्शन लेना ही होगा. इस तरह बंगाल को बनाना रिपब्लिक नहीं बनने दे सकते.

इस बीच ईडी सूत्रों का कहना है कि घायल हुए अफसरों को तत्काल अस्पताल में भेजा गया है. वहीं ईडी के दिल्ली स्थित मुख्यालय को प्राथमिक रिपोर्ट भेजी गई है. ईडी की अन्य टीमों को भी तत्काल दिल्ली वापस बुलाया गया है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तीन परिसरों पर अफसरों पर अटैक हुए हैं. इन हमलों में तीन लोग घायल हुए हैं. इन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया. अब हम इस मामले में कानूनी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. बता दें कि शाहजहां शेख के अलावा शंकर आध्या के घर पर भी रेड हुई है. राशन घोटाले के मामले में हुई इस रेड में खाद्य आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक पहले ही जेल में हैं.  


Web Title : ED OFFICERS DRAGGED AND BEATEN, BEHEADED; ADMISSION HAD TO BE DONE IN HOSPITAL, RUCKUS DUE TO RAID ON TMC

Post Tags: