दिल्ली-आगरा हाईवे से केएमपी लिंक तक बनेगा एलिवेटेड रोड, इन डेढ़ दर्जन इलाकों को होगा फायदा

दिल्ली-आगरा हाईवे से डीएनडी-फरीदाबाद-बल्लभगढ़ बाईपास केएमपी लिंक तक एलिवेटिड सड़क के निर्माण को मंजूरी मिल गई है. 164 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्माण किया जाएगा. सोमवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हाई पावर वर्कर्स परचेज कमेटी की बैठक में इस परियोजना को मंजूरी दे दी गई. इसी के साथ इसी सप्ताह इस पुल के शिलान्यास की तैयारी भी शुरू कर दी गई है. बैठक में उपस्थित स्थानीय विधायक एवं परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सात से दस मार्च के बीच मुख्यमंत्री इस सड़क का शिलान्यास करेंगे.

उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (एचपीपीसी), विभागीय उच्चाधिकार प्राप्त क्रय समिति (डीएचपीपीसी) और हाई पावर वर्कर्स परचेज कमेटी (एचपीडब्ल्यूपीसी) की बैठक में कुल 2352 करोड़ रुपये से अधिक के कॉन्ट्रेक्ट और विभिन्न वस्तुओं की खरीद को मंजूरी दी गई. बल्लभगढ़ में इस एलिवेटेड पुल को सर्विस रोड के साथ तैयार किया जाएगा.

निर्माण के दौरान शहरवासियों को आवाजाही के लिए पीडब्ल्यूडी नाले के ऊपर व साथ में खाली पड़ी जमीन पर सड़क बनाएगा. करीब 2. 4 किलोमीटर लंबे बनने वाले एलिवेटेड सड़क की चौड़ाई अब 14 मीटर होगी.

जाम की समस्या से जूझ रहे

मोहना की ओर जाने वाली सड़क पर चंदावली गांव तक दोनों तरफ मुख्य बाजार है. रोजाना हजारों की संख्या में लोग आते-जाते हैं. इस कारण चौक पर हर समय जाम लगा रहता है. सड़क से 50 से अधिक गांवों के लोगों की आवाजाही होती है. केजीपी पर आने-जाने वाले हजारों की संख्या में भारी वाहन भी इसी सड़क से गुजर रहे हैं. यहां जाम लगा रहता है.

आईएमटी जाने में आसानी

फरीदाबाद, गुरुग्राम सहित अन्य इलाकों में हजारों उद्योग हैं. इन उद्योगों का सामान लाने और ले जाने वाले भारी वाहन इसी सड़क से होकर केजीपी तक आते-जाते हैं. ग्रामीण एरिया, सेक्टर और केजीपी-केएमपी सहित बाईपास पर जाने वाले वाहन फ्लाईओवर से गुजर सकें. आईएमटी के लिए भी इस रास्ते से जाना आसान हो जाएगा. इससे काफी राहत मिलेगी.  

इन इलाकों के लोगों को राहत मिलेगी

फ्लाईओवर बनने से चंदावली, सोतई, मच्छगर, बुखारपुर, दयालपुर, पन्हैड़ा, पन्हैड़ा खुर्द, जुन्हैड़ा, अटाली, गढखेड़ा, मौजपुर, छायंसा, मोहना, मोठूका, हीरापुर, नरियाला, नरहावली आदि गांवों की बाईपास रोड से कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी. साथ ही शहर के उद्यमियों को भी इससे काफी लाभ होगा.

Web Title : ELEVATED ROAD WILL BE BUILT FROM DELHI AGRA HIGHWAY TO KMP LINK, THESE ONE AND A HALF DOZEN AREAS WILL BENEFIT

Post Tags: