कक्षा 12 का उर्दू का पेपर लीक करने में एक छात्र गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने बताया कि है कि कक्षा 12 का उर्दू का पेपर कथित तौर पर लीक करने के आरोप में एक छात्र को पकड़ा गया है. छात्र से माममले में पूछताछ के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया है. आपको बता दें कि शुक्रवार को उर्दू का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, मामले को गंभीरता से लेते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा को रद्द कर दिया है.

पुलिस ने कहा है कि पेपर लीक करने वाले छात्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. उसका रिश्तेदार मुश्ताक, परीक्षा केंद्र का सुपरवाइजर अनवर हुसैन, निरीक्षक रविंदर कुमार और ऑब्जर्वर के लिखाफ हरियाणा लोक परीक्षा कानून की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले में 120 बी की धारा भी लगाई गई है. एफआईआर नूह थाने में दर्ज की गई है.

उर्दू का पेपर गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल के परीक्षा केंद्र टपकन (B-2) से शुक्रवार को लीक हो गया था. हरियाणा बोर्ड परीक्षा में गठित जिले की उड़त दस्ता टीम ने मौके पर पहुंचकर अभ्यर्थियों को पकड़ा था.

केंद्र व्यवस्थापक, एग्जामिनर, सुपरवाइजर व परीक्षक को तत्काल प्रभाव से कार्य से मुक्त कर दिया गया है. संबंधित परीक्षा केंद्र की व्यवस्था दूसरे अधिकारी को सौंपी गई है.

आपको बता दें कि हरियाणा बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं 27 फरवरी 2024 से शुरू हुई हैं और 2 अप्रैल तक चलेंगी. हरियाणा बोर्ड परीक्षाओं मेंं हर साल  करी 5 लाख छात्र- छात्राएं भाग लेते हैं.   इनमें करीब तीन लाख छात्र 10वीं परीक्षा में और करीब 2 लाख छात्र 12वीं परीक्षा केे लिए रजिस्ट्रेशन कराते हैं.

Web Title : CLASS 12 URDU STUDENT ARRESTED FOR LEAKING PAPER

Post Tags: